'हिंदू चाहें तो बना सकते हैं अमेरिका का अगला राष्ट्रपति', रिपब्लिकन सांसद ने दिया बड़ा बयान
'हिंदू चाहें तो बना सकते हैं अमेरिका का अगला राष्ट्रपति', रिपब्लिकन सांसद ने दिया बड़ा बयान
Share:

अमेरिका के कैपिटल हिल में आयोजित पहले हिंदू-अमेरिकी शिखर सम्मेलन को समर्थन देने पहुंचे रिपब्लिकन सांसद मैककॉर्मिक ने बोला कि अमेरिका के विकास में इस समुदाय का काफी बड़ा योगदान है। उन्होंने कहा कि इस समुदाय के समीप इतनी शक्ति है कि वे तय कर सकते हैं कि अमेरिका का अगला राष्ट्रपति कौन होगा। बुधवार को पुरे हुए इस शिखर सम्मेलन में अमेरिका के कई सांसदों एवं राजनीतिक वकालत समूहों ने सम्मिलित होकर समर्थन दिया। शिखर सम्मेलन का आरम्भ वैदिक मंत्रोच्चारों से हुआ। 

इस शिखर सम्मेलन में देश भर से हिंदू समुदाय के नेताओं ने हिस्सा लिया। वहीं, 20 अन्य संगठनों ने भी इस सम्मेलन का समर्थन किया था। Americans4Hindus के चेयरपर्सन एवं हिंदू- अमेरिकी शिखर सम्मेलन के मुख्य आयोजक रोमेस जापरा (Romesh Japra) का कहना है, "हमारे हिंदू मूल्य पूर्ण रूप से अमेरिकी संवैधानिक मूल्यों के अनुरूप हैं। अमेरिकी नागरिक भी गीता का पाठ करते हैं। इसलिए हम हिंदू-अमेरिकियों को आवाज देने के लिए प्रतिबद्ध हैं।" जापरा ने एक समाचार एजेंसी से चर्चा करते हुए कहा, "यह अब तक का पहला शिखर सम्मेलन है जिसे हम राजनीतिक जुड़ाव के लिए आयोजित कर रहे हैं। हमने प्रत्येक क्षेत्र में बहुत अच्छा काम किया है। किन्तु राजनीतिक रूप से हम बहुत पीछे हैं। हमें लगता है कि हिंदू-अमेरिकियों के साथ पक्षपात किया जाता है। इसलिए हमने सोचा कि सभी संगठनों को एक साथ लाना एक अच्छा विचार है।"

सम्मेलन में सम्मिलित हुए रिपब्लिकन सांसद रिच मैककॉर्मिक ने कहा, " इस प्रवासी आबादी के लिए मेरे मन में बहुत सम्मान है। इन्होंने अमेरिका में बहुत कुछ जोड़ा है। सब कुछ बेहतरीन। मैं इस बात को बार-बार बोलता हूं कि यह समुदाय यदि जागरुक हो जाता है तथा उन्हें ये एहसास हो जाता है कि उनके पास कितनी ताकत है तो वह अमेरिका का अगला राष्ट्रपति तय कर सकते हैं। आगे उन्होंने कहा, "आप भी यह बात समझते हैं। मैं यह केवल कह नहीं रहा हूं। आप जो हैं, उसके पीछे एक वास्तविक शक्ति है। अगर आप अमेरिका के सबसे सफल डेमोग्राफिक को देखेंगे तो आप रिपब्लिकन यहूदी गठबंधन के बारे में अवश्य सोचते होंगे। जबकि हकीकत यह है कि केवल 30 फीसदी यहूदी ही रिपब्लिकन पार्टी को वोट देते हैं। मगर सभी रिपब्लिकन उम्मीदवार यहूदी गठबंधन के सामने अपनी बात रखते हैं।"

एयरस्ट्राइक में बोको हरम के 100+ आतंकी ढेर, नाइजीरिया एयरफ़ोर्स ने तोड़ी आतंकवाद की कमर, जारी किया Video

जानिए कैसे हुई थी वर्ल्ड विंड डे की शुरुआत

नाइजीरिया में 300 लोगों से भरी नाव डूबी, 103 लोगों की मौत, 90 लापता

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -