रूस ने उड़ाई पाइपलाइन तो बना 'मशरूम क्लाउड', बनेगा तबाही की वजह
रूस ने उड़ाई पाइपलाइन तो बना 'मशरूम क्लाउड', बनेगा तबाही की वजह
Share:

रूस द्वारा यूक्रेन पर निरंतर हमला किया जा रहा है. आलम ये है कि रूस के हवाई हमलों से अब यूक्रेन धधकने लगा है. जंग का चौथा दिन मतलब रविवार प्रातः यूक्रेन के लिए फिर एक समस्या लेकर आई. दरअसल रूसी जवानों ने यूक्रेन पर बहुत बड़ा हमला किया है. रूस ने दूसरे सबसे बड़े शहर खारकीव में गैस पाइप लाइन उड़ा दी. इससे चारों ओर धुआं फैल गया तथा बताया जा रहा है कि आस-पास के वातावरण में जहरीली हवा फैल गई. इस कारण खारकीव में धुएं की वजह से अब सांस लेना भी मुश्किल होता जा रहा है.

वही यूक्रेन के राष्ट्रपति कार्यालय की तरफ से जारी एक बयान में बताया गया है कि रूसी सेना ने देश के दूसरे सबसे बड़े शहर खारकीव में एक गैस पाइपलाइन को उड़ा दिया. ये विस्फोट इतना खतरनाक था कि धमाके के कारण एक मशरूम क्लाउड बन गया. ये तबाही की वजह बन सकता है. वहीं, स्टेट सर्विस ऑफ स्पेशल कम्युनिकेशन एंड इंफॉर्मेशन प्रोटेक्शन की ओर से रूसी हमले के पश्चात् चेतावनी दी गई है कि स्थानीय लोग अपने घरों की खिड़कियां न खोलें, साथ ही सलाह दी गई है कि लोग अपनी नाक पर गीला कपड़ा रखें, जिससे उन्हें सांस लेने में समस्या न हो. जितना हो सके, उतना पानी पिएं. खाने में भी लिक्विड चीजों को तवज्जों दें. 

वही सरकार की तरफ से जारी अलर्ट में बताया गया है कि पाइपलाइन के कारण निकली विषैली गैस खतरनाक हो सकती है. लिहाजा इससे बचाव करना बहुत आवश्यक है. वहीं यूक्रेन की एक अफसर इरीना वेनेडिक्तोवा ने बताया कि रूसी सेना खारकीव पर कब्जा करना चाहती है. लिहाजा यहां एक खतरनाक लड़ाई जारी है.

कौन है यूक्रेन की वह महिला, जिसका 'खून से सना चेहरा' दुनिया को बता रहा जंग के हालात

सड़क पर जा रही यूक्रेन की कार को बुरी तरह रौंदते हुए निकल गया रूसी टैंक, सामने आया खौफनाक Video

बंदूक उठाकर रूस का मुकाबला करने निकलीं यूक्रेन की महिला सांसद, वायरल हुईं तस्वीरें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -