रूस ने विदेशी एंटी-टैंक मिसाइल सिस्टम का भंडारण करने वाले यूक्रेनी गोला-बारूद डिपो पर हमला किया
रूस ने विदेशी एंटी-टैंक मिसाइल सिस्टम का भंडारण करने वाले यूक्रेनी गोला-बारूद डिपो पर हमला किया
Share:

रूस ने घोषणा की कि एक उच्च-सटीक हथियार हमले ने यूक्रेन के ज़ाइटॉमिर शहर में जेवलिन और एनएलएडब्ल्यू मिसाइल सिस्टम के साथ एक गोदाम को नष्ट कर दिया।

रूसी रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता मेजर जनरल इगोर कोनाशेनकोव ने कहा, "लंबी दूरी के सटीक हथियारों के हमले ने ज़िटोमिर की सैन्य इकाई के क्षेत्र में एक गोला बारूद डिपो को क्षतिग्रस्त कर दिया, जहां जेवलिन और एनएलएडब्ल्यू एंटी टैंक मिसाइल सिस्टम रखे गए थे।" रूसी टाइम्स की रिपोर्ट के लिए।

इससे पहले, रूस ने घोषणा की कि शत्रुता के दौरान, सैनिकों ने बड़ी संख्या में विदेशी कब्जे वाले हथियारों को जब्त कर लिया, जिसमें अमेरिकी भाला एंटी टैंक सिस्टम और ब्रिटिश एनएलएडब्ल्यू शामिल हैं।

शनिवार को, मंत्रालय ने घोषणा की कि वह अपने आक्रामक को निलंबित कर देगा ताकि आज़ोव सागर की सीमा से लगे मारियुपोल के निवासी भाग सकें। एक अन्य मानवीय मार्ग पास के यूक्रेनी-नियंत्रित शहर वोल्नोवाखा के लिए बनाया गया था।

मास्को के अनुसार, रूस और यूक्रेन द्वारा सुरक्षित मार्गों पर सहमति व्यक्त की गई थी। रिपोर्ट में कहा गया है कि गुरुवार को रूस और यूक्रेनियन ने दूसरे दौर की शांति वार्ता के लिए बेलारूस में बुलाया। मारियुपोल के मेयर वादिम बॉयचेंको के अनुसार, युद्धविराम बिजली, पानी और सेल फोन सेवा की बहाली पर काम शुरू करने की अनुमति देगा। उन्होंने कहा कि स्थानीय अधिकारी भोजन और प्राथमिक चिकित्सा किट की आपूर्ति करने का भी प्रयास करेंगे।

यूक्रेन की बातचीत करने वाली टीम के एक सदस्य मिखाइल पोडोलीक ने पहले कहा था कि दोनों पक्षों ने नागरिकों को भागने की अनुमति देने के लिए शत्रुता को क्षण भर के लिए रोकने की संभावना पर चर्चा की थी।

दक्षिण कोरिया के जंगल में आग लगने के कारण आसपास के इलाको से 6,000 से अधिक लोगो को निकाला गया

रूस का बड़ा ऐलान, नागरिकों को बाहर निकालने के लिए रुकेगा युद्ध

अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकेन ने कहा, रूस के खिलाफ युद्ध जीत सकता है यूक्रेन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -