दक्षिण कोरिया के जंगल में आग लगने के कारण आसपास के इलाको से 6,000 से अधिक लोगो को निकाला गया
दक्षिण कोरिया के जंगल में आग लगने के कारण आसपास के इलाको से 6,000 से अधिक लोगो को निकाला गया
Share:

 

शनिवार को, दक्षिण कोरिया के पूर्वी तटीय क्षेत्रों में अग्निशामकों ने एक बड़ी जंगल की आग पर काबू पा लिया, जिससे 6,000 से अधिक निवासी अपने घरों से भाग गए। वन और अग्निशमन अधिकारियों के अनुसार, आग ने शनिवार दोपहर तक सियोल से लगभग 330 किलोमीटर दक्षिण-पूर्व में उलजिन और उसके पड़ोसी शहर समचेओक में अनुमानित 21,179 एकड़ जंगल को जला दिया था। 

कोरिया वन सेवा के अनुसार, आग शुक्रवार की सुबह उलजिन में एक पहाड़ के पास एक सड़क पर लगी और दोपहर में उत्तर से समचोक तक फैल गई, तेज हवाओं और शुष्क परिस्थितियों (केएफएस) के कारण। कम से कम 153 घरों और 53 अन्य संरचनाओं को नष्ट कर दिया गया, लेकिन कोई भी घायल नहीं हुआ।

आग ने परमाणु ऊर्जा संयंत्र, देश के सबसे बड़े तरलीकृत प्राकृतिक गैस (एलएनजी) उत्पादन परिसर, और क्षेत्र में बिजली संचरण लाइनों को धमकी दी, लेकिन अधिकारियों के अनुसार, अग्निशामकों ने सुविधाओं तक पहुंचने से पहले इसे बाहर कर दिया। हवा की दिशा में बदलाव के बाद, उलजिन में गांवों की ओर फिर से आग फैलनी शुरू हो गई, जिससे कई ग्रामीणों को सुरक्षा के लिए भागने के लिए मजबूर होना पड़ा।

कोरिया वन सेवा के अनुसार, आग शुक्रवार की सुबह उलजिन में एक पहाड़ के पास एक सड़क पर शुरू हुई और दोपहर में उत्तर से समचोक तक फैल गई, तेज हवाओं और शुष्क मौसम (केएफएस) के कारण। कम से कम 153 घर और 53 अन्य संरचनाएं नष्ट हो गईं, लेकिन कोई भी घायल नहीं हुआ। आग ने परमाणु ऊर्जा संयंत्र, देश का सबसे बड़ा तरलीकृत प्राकृतिक गैस (एलएनजी) उत्पादन परिसर, और क्षेत्र में बिजली संचरण लाइनों को धमकी दी, लेकिन अधिकारियों के अनुसार, अग्निशामकों ने सुविधाओं तक पहुंचने से पहले इसे बाहर कर दिया। हवा की दिशा में बदलाव के बाद, उलजिन में गांवों की ओर फिर से आग फैलनी शुरू हो गई, जिससे कई ग्रामीणों को सुरक्षा के लिए भागने के लिए मजबूर होना पड़ा।

गंगवोन प्रांत के दो अन्य क्षेत्रों में भी जंगल में आग लग गई - गंगनुंग और येओंगवोल - दिन के दौरान, एक राजमार्ग और तट के साथ एक रेलवे पर यातायात बाधित हो गया। राष्ट्रपति मून जे-इन ने किसी भी हताहत को रोकने और प्रमुख औद्योगिक सुविधाओं को आग से बचाने के लिए हर संभव प्रयास करने का आह्वान किया। राष्ट्रपति के प्रवक्ता पार्क क्यूंग-मी ने स्थितियों से अवगत होने के बाद मून के हवाले से कहा, "यह सौभाग्य की बात है कि रातों-रात कोई हताहत नहीं हुआ और समचोक तरलीकृत प्राकृतिक गैस परिसर और हनुल परमाणु ऊर्जा संयंत्र जैसी प्रमुख सुविधाएं सुरक्षित हैं।"

"कृपया हताहतों को रोकने और मुख्य सुविधाओं को जंगल की आग से बचाने के लिए हर संभव प्रयास करें और जितनी जल्दी हो सके उन्हें बुझाने के लिए हर संभव प्रयास करें।"

रूस का बड़ा ऐलान, नागरिकों को बाहर निकालने के लिए रुकेगा युद्ध

अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकेन ने कहा, रूस के खिलाफ युद्ध जीत सकता है यूक्रेन

वैश्विक कोविड केसलोड 443.4 मिलियन के पार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -