ऑस्ट्रिया में  1984 के बाद से उच्चतम वार्षिक मुद्रास्फीति दर
ऑस्ट्रिया में 1984 के बाद से उच्चतम वार्षिक मुद्रास्फीति दर
Share:

 


वियना: सरकारी कार्यालय सांख्यिकी ऑस्ट्रिया के अनुसार, ऑस्ट्रिया की साल-दर-साल मुद्रास्फीति की दर जनवरी में बढ़कर 5% हो गई, जो दिसंबर 1984 के बाद का उच्चतम स्तर है। जनवरी 2022 में मुद्रास्फीति दिसंबर 2021 की तुलना में 0.7 प्रतिशत अंक अधिक थी।

रिपोर्ट के मुताबिक, सांख्यिकी ऑस्ट्रिया के महानिदेशक टोबीस थॉमस ने बुधवार को एक बयान में कहा कि बढ़ती पेट्रोल की कीमतें और घरेलू ऊर्जा की कीमतें मुद्रास्फीति का मुख्य कारण थीं।

जनवरी में ईंधन की कीमतों में साल दर साल 29.6% की वृद्धि हुई, जबकि घरेलू ऊर्जा खर्च में 16.4% की वृद्धि हुई। उच्च परिवहन मूल्य (दिसंबर 2021 में 11.3 प्रतिशत बनाम 12 प्रतिशत), मुख्य रूप से ईंधन (29.6 प्रतिशत बनाम 32.9 प्रतिशत), आवास और उपयोगिताओं के लिए कीमतों में वृद्धि (5.8% बनाम 5.4 प्रतिशत), रेस्तरां और होटल (6.3 प्रतिशत बनाम। 4.3 प्रतिशत), और खाद्य और गैर-मादक पेय (6.3 प्रतिशत बनाम 4.3 प्रतिशत) (4.9 प्रतिशत बनाम 1.7 प्रतिशत)। उपभोक्ता कीमतों में जनवरी में मासिक आधार पर 0.1 प्रतिशत की गिरावट आई, पिछले महीने में 0.6 प्रतिशत की वृद्धि और कीमतों के स्थिर रहने की उम्मीद से कम होने के बाद।

ऑस्ट्रियाई समाचार एजेंसी एपीए के अनुसार, ऑस्ट्रिया की राष्ट्रीय परिषद और व्यापार संगठनों के सदस्यों ने संघीय सरकार से बढ़ती मुद्रास्फीति से निपटने के लिए त्वरित कार्रवाई करने को कहा है।

क्या T20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया में संजू सैमसन को मिलेगा मौका ? जानिए क्या बोले कप्तान शर्मा

हिजाब को लेकर अफगानिस्तान में भी विवाद, यहाँ पहनने की मांग, वहां जबरन पहनाने का फरमान

बिडेन-पुतिन शिखर सम्मेलन अब नहीं: व्हाइट हाउस

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -