30 सालों तक मिनी माउस को दी आवाज, नहीं रही रूसी टेलर

30 सालों तक मिनी माउस को दी आवाज, नहीं रही रूसी टेलर

डिज्नी के मशहूर कैरेक्टर्स में से एक मिनी माउस को प्यारी सी आवाज देने वाली महिला रूसी टेलर का 75 वर्ष की उम्र में निधन हो गया है. वाल्ट डिज्नी कंपनी के सीईओ Bob Iger द्वारा ट्विटर पर इस बात को साझा किया गया है. टेलर का निधन शुक्रवार को कैलिफोर्निया स्थ‍ित ग्लेनडेल में हुआ है. दिलचस्प बात यह है कि रूसी, मिकी माउस को आवाज देने वाले वेन ऑलवाइन की पत्नी थीं और वेन का भी निधन हो चुका है.

बॉब द्वारा हाल ही में एक स्टेटमेंट जारी करते हुए बताया गया है कि, ''रूसी टेलर के गुजरने के साथ ही मिनी माउस द्वारा अपनी आवाज खो दी गई है. मिनी और रूसी ने 30 से अधिक सालों तक दुनियाभर में लोगों का मनोरंजन करने का काम किया है. एक ऐसा पार्टनरशिप जिसने मिनी को ग्लोबल आइकन बना दिया और रूसी को डिज्नी का लीजेंड जिन्हें उनके फैंस भी बहुत प्यार करते हैं.'' आगे बताया गया कि ''रुसी को याद किया जाएगा और उनके परिवार और दोस्तों के साथ हमारी गहरी संवेदना है." वहीं गूफी को आवाज देने वाले बिल फार्मर ने भी एक पोस्ट शेयर कर रूसी के निधन पर अफसोस जताया और लिखा कि, ''रूसी परिवार की तरह बहुत नजदीक थीं. अद्भुत, मजेदार और मिनी माउस की तरह स्वीट.''

आपको जानकारी के लिए बता दें कि रूसी टेलर द्वारा अलग-अलग प्लेटफॉर्म्स जैसे टीवी, थीम पार्क, एक्सपीरियंस, एनिमेटेड शॉर्ट और थिएट्रिकल फिल्मों में मिनी माउस को आवाज दी गई है. मिनी माउस को आवाज देने से पहले रूसी डिज्नी की बहुत बड़ी फैन हुआ करती थीं. मिनी के अलावा रूसी द्वारा ओरिजिनल डक टेल्स में डोनल्ड डक के रिश्तेदार Huey, Dewey, Louie और Webbidail Vanderquack को भी आवाज प्रदान की गई है.

'द लायन किंग' : फिल्म का एकमात्र असली सीन, जरुर देखें आप भी

Bachchan Pandey में अक्षय कुमार के साथ रोमांस करेगी ये हॉट एक्ट्रेस

VIDEO : गर्लफ्रेंड को रास नहीं आईं फरहान की जी तोड़ मेहनत, कहा- बकवास

आँखों का मेकअप बेहतरीन चाहती हैं तो करें बॉलीवुड एक्ट्रेस को फॉलो