लॉकडाउन से बचने के लिए इस शहर के बाजार में प्रवेश करने के लिए देना होगा चार्ज
लॉकडाउन से बचने के लिए इस शहर के बाजार में प्रवेश करने के लिए देना होगा चार्ज
Share:

 महाराष्ट्र में बढ़ते कोरोना मामलों में, सरकार प्रतिबंध आदेश जारी कर रही है। नासिक जिले में, अनावश्यक रूप से बाजारों में जाने से लोगों को सीमित करने के लिए नए प्रतिबंध जारी किए जाते हैं। लोग किसी भी बाजार का दौरा कर सकते हैं लेकिन हर बार एक घंटे के लिए प्रति व्यक्ति visit 5 का भुगतान करना होगा। नासिक के पुलिस आयुक्त, दीपक पांडे ने कहा, "हम नासिक में कोविड-19 को फैलाने के लिए एक अलग दृष्टिकोण का उपयोग कर रहे हैं। हम एक घंटे के लिए बाजार क्षेत्र में प्रवेश करने के लिए प्रति व्यक्ति पर 5 का टिकट जारी कर रहे हैं। यह शहर को बचाने का एक प्रयास है।" 

स्वास्थ्य अधिकारियों के अनुसार, महाराष्ट्र में कल 27,918 नए मामले दर्ज किए गए और 139 मौतें हुईं। जबकि नासिक जिले में 3,532 नए कोरोनोवायरस मामलों और 23 हताहतों की संख्या में एक दिन की वृद्धि दर्ज की गई। इस बीच, राज्य के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने लोगों से अनुरोध किया कि यदि कोई लक्षण मिले तो वे स्वयं परीक्षण करवाएं। उन्होंने कहा "आईसीयू और ऑक्सीजन बेड तेजी से भर रहे हैं क्योंकि लोग बुरी स्थिति में अस्पतालों में आ रहे हैं क्योंकि उन्होंने खुद को बहुत देर से परीक्षण किया है। 

मैं सभी से परीक्षण करने की अपील करता हूं।" पूरे भारत में 10 जिलों में सबसे अधिक सक्रिय मामले पाए गए हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय ने मंगलवार को कहा कि देश के सबसे प्रभावित राज्य महाराष्ट्र में आठ जिले शामिल हैं। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने हाल ही में वरिष्ठ स्वास्थ्य अधिकारियों के साथ बैठक की और सीओवीआईडी टास्क फोर्स को निर्देश दिया कि वे लॉकडाउन के समान प्रतिबंधों के लिए तैयार रहें। लोग अभी भी कोरोना से संबंधित नियमों का उल्लंघन कर रहे हैं जिसके कारण मामले बढ़ रहे हैं और इसीलिए लॉकडाउन जैसे सख्त कदमों पर विचार करने की आवश्यकता है।

जम्मू में मिली 78 जिलेटिन की छड़ें, लोगों के बीच मचा हंगामा

मंगलवार को मीट की दुकानें नहीं रही बंद तो भरना होगा भारी जुर्माना

रायपुर में 3 साल की मासूम से दरिंदगी, बलात्कार कर फरार हुआ आरोपी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -