मंगलवार को मीट की दुकानें नहीं रही बंद तो भरना होगा भारी जुर्माना
मंगलवार को मीट की दुकानें नहीं रही बंद तो भरना होगा भारी जुर्माना
Share:

गुरुग्राम: बीते कुछ समय में देश में कई तरह के बदलाव हुए है वही इस बीच हरियाणा के गुरुग्राम में प्रत्येक मंगलवार को मीट की दुकानें बंद कराने का निर्णय लिया गया है। दरअसल, कुछ पार्षदों ने 18 मार्च को नगर निगम के अपने हाउस मीटिंग में धार्मिक भावनाओं का हवाला देते हुए मसला उठाया तथा लंबी बातचीत के पश्चात् इस प्रस्ताव को अनुमति दे दी गई है। इसके लिए ऑफिशियल आदेश जारी होने से पहले MCG अफसरों तथा पुलिस की एक टीम ने चेतावनी देने तथा ऐसी किसी भी दुकान को बंद करने के लिए निरंतर दूसरे सप्ताह शहर का चक्कर लगाया।

वही कल मंगलवार को टीम उन सुपरमार्केट में भी गई, जहां मीट विक्रय किया जा रहा है तथा उन्हें मंगलवार को मांस नहीं बेचने का आदेश दिया। इस के चलते एक सुपरमार्ट पर मंगलवार को मीट बेचने के लिए जुर्माना भी लगाया गया। एमसीजी के किसी औपचारिक निर्देश के अभाव में, जिलें के कुछ सुपरमार्केटों ने बीते मंगलवार को भी अपने मीट के सेक्शन खुले रखे थे। गोल्फ कोर्स रोड पर स्थित जिलें की सबसे बड़ी दुकानों में से एक, ली मार्चे के आउटलेट पर जुर्माना भी लगाया गया।

वही आउटलेट के प्रबंधक ने कहा कि हमें अभी तक इससे संबंधित कोई आदेश नहीं प्राप्त हुआ था, इसलिए हमने अपने मीट के सेक्शन को खुला रखा था, किन्तु अब जब हमें इस आदेश के बारे में बता दिया गया है तो हम अब से हर मंगलवार को अपने मीट के स्टोर को बंद रखेंगे। वहीं, एमसीजी के एक सीनियर अफसर ने कहा कि एमसीजी हाउस ने प्रस्ताव पारित कर दिया है, इसलिए हम मंगलवार को मीट की दुकानें बंद करवाने के लिए कार्यवाही कर रहे हैं। उन्होंने कहा, “मीट शॉप मालिकों को इसे पूर्ण रूप से निर्धारित करने में अभी कुछ वक़्त लगेगा। हमारी टीम मांस की दुकानों पर जाकर उन्हें इस बारे में जानकारी दे रही है चेतावनी दे रही है, साथ-साथ हमने चालान जारी करना आरम्भ कर दिया है।

ऑक्सीजन ले जाने वाली गाड़ियों को मिली बड़ी राहत, हुआ ये बदलाव

तीन तलाक केस: सुप्रीम कोर्ट में अतिया की बड़ी जीत, मिलेगा 13 लाख का गुजारा भत्ता

PM पर सुब्रमण्यम स्वामी का तंज, कहा- 'अब इमरान के साथ लंदन में डिनर करेंगे मोदी'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -