रुपया में लगातार हो रही गिरावट , क्या मोदी सरकार है ज़िम्मेदार ?
रुपया में लगातार हो रही गिरावट , क्या मोदी सरकार है ज़िम्मेदार ?
Share:

विदेशों में मजबूत अमेरिकी डॉलर और कमजोर घरेलू शेयरों के बाद भारतीय रुपया 22 पैसे की गिरावट के साथ अमेरिकी डॉलर के मुकाबले 79.48 के नए जीवनकाल के निचले स्तर पर बंद हुआ। विदेशी मुद्रा कारोबारियों ने कहा कि हालांकि, वैश्विक बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में गिरावट ने रुपये के नुकसान को सीमित कर दिया।

इंटरबैंक विदेशी मुद्रा बाजार में, स्थानीय मुद्रा 79.30 पर अमेरिकी डॉलर की तुलना में कमजोर रूप से खुली, जिसमें एक दिन का उच्च स्तर 79.24 और 79.49 का निचला स्तर था। विश्व तेल, ब्रेंट क्रूड वायदा के लिए बेंचमार्क, 1.43 प्रतिशत घटकर 105.49 डॉलर प्रति बैरल हो गया।

भारतीय शेयर बाजार के मोर्चे पर बीएसई सेंसेक्स 86.61 अंक या 0.16 प्रतिशत गिरकर स्थानीय इक्विटी बाजार में 54,395.23 पर बंद हुआ, जबकि एनएसई निफ्टी 4.60 अंकों की गिरावट के साथ 0.03 पर बंद हुआ। 

एक्सचेंज डेटा के अनुसार, विदेशी संस्थागत निवेशकों ने शुक्रवार को 109.31 करोड़ रुपये के शेयर बेचे, जिससे वे पूंजी बाजार में शुद्ध विक्रेता बन गए। महीने की शुरुआत से, विदेशी निवेशकों ने लगातार बढ़ती मुद्रा और अमेरिकी ब्याज दरों के कारण 4,000 करोड़ रुपये से अधिक की निकासी की है। हालांकि पिछले कुछ हफ्तों से विदेशी पोर्टफोलियो निवेशक (एफपीआई) धीमी गति से बिकवाली कर रहे हैं।

अखिलेश और राजभर में अब आर-पार की लड़ाई, टूटने की कगार पर गठबंधन

सुप्रीम कोर्ट ने मूसेवाला हत्याकांड के मामले को सीबीआई को स्थानांतरित करने से इनकार किया

क्या आप भी कर रहे है हैंगआउट का इस्तेमाल तो जान लें ये जरुरी बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -