डॉलर के मुकाबले रूपए में आई तेजी, 74.82 के स्तर पर पहुंचा
डॉलर के मुकाबले रूपए में आई तेजी, 74.82 के स्तर पर पहुंचा
Share:

नई दिल्ली: शेयर बाजारों के सकारात्मक रुख और अमेरिकी करेंसी के कमजोर होने के चलते आज के शुरुआती कारोबार में रुपया आठ पैसे की बढ़त के साथ 74.82 प्रति डॉलर पर पहुंच गया है. हालांकि बाद में इसमें मामूली गिरावट आई और ये 74.88 रुपये के स्तर पर आ गया. अंतरबैंक विदेशी मुद्रा विनिमय बाजार में रुपया 74.86 प्रति डॉलर पर खुलने के बाद और सशक्त हुआ और आठ पैसे की मजबूती के साथ 74.82 प्रति डॉलर पर पहुंच गया. शुक्रवार को रुपया 74.90 प्रति डॉलर पर बंद हुआ था. दोपहर 2 बजे बंद होने के वक़्त रुपया 74.88 रुपये प्रति डॉलर पर ट्रेड कर रहा था.

IFA ग्लोबल के संस्थापक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO) अभिषेक गोयनका ने कहा कि, ''डॉलर के मुकाबले एशियाई मुद्राओं में बढ़त नज़र आ रही थी. आज रुपया 74.79 से 75 प्रति डॉलर के दायरे में रहेगा.'' फॉरेक्स डीलरों ने कहा है कि शेयर बाजारों में मजबूती, अमेरिकी डॉलर में कमजोरी और विदेशी फंड के कैश फ्लो के कारण रुपये को मजबूती मिली है. वहीं अमेरिका-चीन तनाव और कोरोना महामारी के बढ़ते मामले निवेशकों के सेंटीमेंट पर नकारात्मक असर डाल रहे हैं.

रुपये के स्तर पर ग्लोबल बाजार की हलचल का असर देखा जा रहा है और रुपये में बीते कुछ दिनों से गिरावट का ही रुख था जो आज थोड़ी मजबूती के साथ दिखा है. शुक्रवार को अमेरिकी बाजारों में बेहतरीन बढ़त देखी गई थी और इसका प्रभाव  डॉलर के कारोबार पर पड़ा है और डॉलर मजबूत हुआ है. इसके बाद भी आज रुपये में शुरुआती दौर में मजबूती देखी गई जो निवेशकों के लिए कुछ सुकून की बात है.

पुराने सोने के आभूषणों को बेचने पर लग सकता है इतने फीसदी जीएसटी, कम हो जाएगा मुनाफा

सोने की कीमतों में गिरावट जारी, जानिए आज क्या भाव बिक रहा गोल्ड

हरे निशान में खुला शेयर बाजार, NTPC और कोटक महिंद्रा के शेयरों में बढ़त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -