"लांगेस्ट रिले रन" में प्रियंका बर्मन लेगी हिस्सा, 36 दिनों में पूरी होगी दौड़
Share:

जबलपुर से दिवाकान्त विश्वकर्मा की रिपोर्ट 

जबलपुर/ब्यूरो। जबलपुर के छोटे से क्षेत्र बरगी नगर की रहने वाली प्रियंका बर्मन देश की सबसे बड़ी दौड़ "लांगेस्ट रिले रन" का हिस्सा बनने जा रही है। यह दौड़ इंग्लैंड की लंबी दौड़ का रिकॉर्ड तोड़ने के लिए की जा रही है। इस दौड़ में 20 धावक दौड़ेंगे और यह दौड़ 36 दिन में पूर्ण होगी इस दौड़ में हर धावक को प्रति घंटे 12 किलोमीटर की रफ्तार से रोजाना 10 किलोमीटर दौड़ना होगा।  

यह दौड़ 7500 किलोमीटर की होगी।प्रियंका लगभग 6 माह से 15 से 20 किलोमीटर प्रतिदिन दौड़ कर खुद को इस दौड़ के लिए तैयार कर चुकी हैं अब इनकी दौड़ चंडीगढ़ से शुरू होकर इंडिया गेट पर खत्म होगी दौड़ का उद्देश्य यह है कि लोगों के ये से डिप्रेशन को खत्म करना है जोकि कोविड-19 से आया है इसलिए इस दौड़ का नाम "रन अगेंस्ट डिप्रेशन" रखा गया है और इसके साथ ही गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में नाम दर्ज कराना भी मकसद है

इस रिकॉर्ड को पूरा करने के लिए वह पूरे 36 दिन टीम के साथ दौड़ेगी की टीम में 4 गर्ल्स और बाकी 16 बॉयज है जिसमें एक दिव्यांगजन भी है दौड़ चंडीगढ़ से शुरू होगी जिसमें सभी धावक बारी-बारी से 10 किलोमीटर दौड़ कर 62 शहरों को पार करते हुए यह दौड़ पूरी करेंगे। जिसमें 12 ज्योतिर्लिंग भी शामिल है इस दौरान करीबन 7500 किलोमीटर की दूरी तय की जाएगी इस टीम को हरियाणा के संदीप आर्य ने बनाया है टीम में पूरे रूट के हिसाब से रन को 864 घंटे में पूरे करने की योजना बनाई है। प्रियंका भूतपूर्व में एन एन सी कैडेट रह चुकी हैं इन्होंने एन सी सी से ही पर्वतारोहण की शुरुआत कर बेसिक और एडवेंचर माउंटेनियरिंग कोर्स किया इसके साथ ही एनसीसी मे राइफल शूटिंग में नैशनल खेला है प्रियंका पर्वतारोहण को ही अपना लक्ष्य बनाया और इसके लिए एडवांस माउंटेनियरिंग कोर्स किया इसके अलावा इनका सपना है कि 7 महाद्वीप की सबसे ऊंची चोटी फतह करू।

हवाई अड्डे से शुरू हुई चार नई फ्लाइट, यात्रियों को होगी सुविधा

अखिल भारतीय कालिदास समारोह-2022 का हुआ भव्य शुभारम्भ

'इंडियन आर्मी की ड्रेस, सिर पर कैप...', 8 साल के इस बच्चे ने अनोखे अंदाज में संभाला ट्रैफिक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -