कोरोनावायरस: क्या अपने 20 हज़ार मरीजों को मार डालेगा चीन ?
कोरोनावायरस: क्या अपने 20 हज़ार मरीजों को मार डालेगा चीन ?
Share:

बीजिंग: चीन में फैले कोरोना वायरस का असर दुनिया भर के देशों पर पड़ रहा है। भारत और अमेरिका सहित विश्व के कई मुल्कों ने चीन को इस गंभीर महामारी से निपटने में हर संभव सहायता देने की पेशकश की है। चीन में सोमवार तक कोरोना से मरने वालों की तादाद बढ़कर 908 पहुंच चुका है, साथ ही इससे संक्रमण के पुष्ट मामले 40 हजार के अधिक हो चुके हैं।

रविवार को कोराना वायरस के चलते 97 लोगों की मौत हो गई है, जबकि संक्रमण ने 3062 नए मामले दर्ज किए गए हैं। इस बीच ऐसी अफवाह भी फैल रही है कि चीन ने कोरोना वायरस से संक्रमित 20 हजार मरीजों को मारने के लिए अदालत से अनुमति मांगी है ताकि इस महामारी पर रोक लगाई जा सके। हालांकि चीन के प्रशासन इसे पूरी तरह खारिज करते हुए केवल झूठ बता रहा है। चीन ने कहा है कि चीन की सरकार इस बीमारी से पूरी ताकत के साथ लड़ रही है।

चीन के दूतावास के हवाले से बताया गया है कि कई भारतीय मित्र ऐसी खबरों के लिंक भेज रहे हैं जो कि किसी भी रूप में सत्य नहीं है। दूतावास ने कहा है कि ऐसी अफवाहें फैलाना बंद करें क्योंकि यह झूठ और बेबुनियाद है। इसके साथ ही चीनी दूतावास की तरफ से ऐसे काम गिनाए गए हैं जिनके माध्यम से कोरोना संक्रमण को रोकने के भरसक प्रयास किए जा रहे हैं।

बढ़ गई कोरोना से मरने वालों की संख्या, 40 हजार से ज्यादा संक्रमित

Bill Gates ने खरीदा सुपर लक्ज़री Yacht, खासियत जानकार घूम जाएगा दिमाग

अमेरिका ने किया बड़ा ऐलान, कोरोना वायरस से लड़ने के लिए देगा 10 करोड़ डॉलर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -