बढ़ गई कोरोना से मरने वालों की संख्या, 40 हजार से ज्यादा संक्रमित
बढ़ गई कोरोना से मरने वालों की संख्या, 40 हजार से ज्यादा संक्रमित
Share:

बीजिंग: चीन में घातक कोरोनावायरस से मरने वालों की संख्या बढ़कर 908 हो गई है और इसके संक्रमण के 40,000 से अधिक मामलों की पुष्टि हो चुकी है. चीन के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग ने बताया कि बीते रविवार यानी 9 फरवरी 2020 को इससे 97 और लोगों की जान चली गई और 3,062 नए मामले सामने आए. आयोग के अनुसार 31 प्रांतीय स्तर के क्षेत्रों में इससे अब तक कुल 908 लोगों की जान जा चुकी है और कुल 40,171 मामलों की पुष्टि हुई है.

वहीं इस बात का पता चला है कि बीते रविवार यानी 9 फरवरी 2020 को 296 मरीज गंभीर रूप से बीमार हो गए, 6,484 लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है और 23,589 लोगों के इससे संक्रमित होने की आशंका है. वहीं कुल 3,281 लोगों को इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी भी दे दी गई है. जंहा यह भी कहा जा रहा है कि इससे पहले चीन के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग ने रविवार को बताया कि शनिवार को इससे 89 और लोगों की जान चली गई और 2,656 नए मामले सामने आए. जबकि शनिवार को 600 लोगों को इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी भी दे दी गई. हालांकि विश्व स्वास्थ्य संगठन के स्वास्थ्य आपातकालीन कार्यक्रम प्रमुख माइकल रेयान ने कहा कि चीन के हुबेई में आ रहे कोरोना वायरस के मामलों में ठहराव है. यह एक अच्छी खबर है, लेकिन इस बारे में कोई भी भविष्यवाणी करना जल्दबाजी होगा.

सार्स को पीछे छोड़ा: वहीं इस बात कि जानकारी मिली है कि साल 2002 से 2003 के बीच सीवियर एक्यूट रेस्पिरेटरी सिन्ड्रोम (सार्स) नामक वायरस ने अच्छी खासी तबाही मचाई थी, पर अब कोरोना इससे कहीं आगे निकल गया है. उससे कहीं ज्यादा बड़ी महामारी बनकर अब सार्स उभर गया है सार्स की वजह से जहां 774 मौतें हुई थीं. कोरोना से संक्रमित लोगों का आंकड़ा भी करीब सार्स से संक्रमित लोगों का पांच गुना अधिक है. सार्स की वजह से 8,098 लोग संक्रमित थे.

पड़ोसी मुल्क ने की हद पार, कहा- 'कश्‍मीर मुद्दा पाकिस्‍तान की नीति का हिस्‍सा...'

पाक के पीएम की अब खुली ऑंखें, जब महंगाई ने छू लिया आसमान

इमरान के भांजे के विरुद्ध कोर्ट में मामला दर्ज, जानें क्या है पूरा मुद्दा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -