Bill Gates ने खरीदा सुपर लक्ज़री Yacht, खासियत जानकार घूम जाएगा दिमाग
Bill Gates ने खरीदा सुपर लक्ज़री Yacht, खासियत जानकार घूम जाएगा दिमाग
Share:

नई दिल्ली: विश्व के सबसे अमीर शख्सियतों में से एक बिल गेट्स ने हाल ही में अपने लिए एक सुपरयॉट (Superyacht) खरीदा है. बिल गेट्स ने इस नए सुपरयॉट का मूल्य है 645 मिलियन डॉलर (लगभग 4600 करोड़ रुपये). इस शानदार और लक्ज़री सुपरयॉट की चर्चा अब सोशल मीडिया खूब हो रही है.

दुनिया के दूसरे सबसे अमीर शख्स बिल गेट्स ने अपने लिए 370 फीट लंबा इकोफ्रेंडली सुपर लग्जरी याट एक्वा (Aqua) खरीदा है. यह लिक्विड हाइड्रोजन द्वारा संचालित होता है. इसका मतलब ये हुआ की ये सुपरयॉट प्रदूषण भी नहीं फैलाएगा. सुपरयॉट की सबसे खास बात यह है कि इसमें एक बार लिक्विड हाइड्रोजन भरने के बाद यह लगभग 6437 किलोमीटर का सफर तय करेगा. इतने में यह अटलांटिक पार कर न्यूयॉर्क से साउथ हैम्पटन तक की यात्रा आराम से की जा सकती है. 

इस सुपरयॉट में दो 28 टन के वैक्यूम सिल्ड टैंक हैं, जो - 253 सेंटीग्रेड तपमान पर कूल्ड होते हैं. इस सुपर लग्जरी याट में 14 गेस्ट, 31 क्रू-मेंबर के लिए स्थान है. एक जिम, योगा स्टूडियो, ब्यूटी रूम, मसाज पार्लर और पूल भी मौजूद है, इसके साथ ही, यह 31 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से तैर सकता है. इसे तैयार करने वाली कंपनी ने कहा है कि इस सुपर लग्जरी ईको-फ्रेंडली याट को बनाने में लगभग चार वर्ष का समय लगेगा. बिल गेट्स से मिले पैसों के माध्यम से इसका निर्माण और तेजी से होगा.

अमेरिका ने किया बड़ा ऐलान, कोरोना वायरस से लड़ने के लिए देगा 10 करोड़ डॉलर

पड़ोसी मुल्क ने की हद पार, कहा- 'कश्‍मीर मुद्दा पाकिस्‍तान की नीति का हिस्‍सा...'

पाक के पीएम की अब खुली ऑंखें, जब महंगाई ने छू लिया आसमान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -