सूचना आयोग का ऑर्डर,प्रियंका 10 दिन में दो जमीन की जानकारी
सूचना आयोग का ऑर्डर,प्रियंका 10 दिन में दो जमीन की जानकारी
Share:

शिमला : राज्य सूचना आयोग की डबल बेंच ने सोमवार को जनसूचना अधिकारियों को प्रियंका वाड्रा की शिमला स्थित जमीन की जानकारी मांगी है ये जानकारी RTI के तहत मांगी है जिसे 10 दिनों में देना है. डबल बेंच ने जानकारी देने पर प्रियंका वाड्रा की सुरक्षा को खतरे की दलील न मानते हुए कहा कि SPG सुरक्षा प्रियंका को दी गई है उनकी जमीन को नहीं. गौरतलब है कि शिमला के छराबड़ा क्षेत्र में मौजूद प्रियंका की जमीन पर समर हाउस बनाया जा रहा है जबकि इस जमीन की पावर ऑफ अटॉर्नी एक स्थानीय शख्स के पास है.

इस मामले में सुनवाई के दौरान राज्य सूचना आयोग के आयुक्त केडी बातिश और भीम सेन ने कहा, 'चुनाव के समय सभी राजनेता अपनी संपत्ति को सार्वजनिक करते हैं, इसलिए RTI के तहत आवेदनकर्ता को सूचना दी जानी चाहिए. ज्ञात हो कि बीते साल RTI एक्ट के तहत आवेदन करके प्रियंका वाड्रा की जमीन की रजिस्ट्री, फाइल नोटिंग और जमीन के हालिया स्थिती की जानकारी देवाशीष भट्टाचार्य ने मांगी थी.

हालांकि इस मामले में शिमला के ADM ने RTI आवेदन के एक हिस्से को रद्द कर दिया. फैसले में कहा गया कि खसरा नंबर से संबंधित जानकारी सुरक्षा कारणों से दी नहीं जा सकती, जबकि शेष फाइल नोटिंग संबंधी जानकारी जारी हो सकती है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इस मामले में राज्य सूचना आयोग की बेंच अपना फैसला 23 जुलाई को सुनाएगी.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -