राम मंदिर के लिए मुस्लिमों से चंदा जुटाएगी RSS, लखनऊ से शुरू होगी मुहीम
राम मंदिर के लिए मुस्लिमों से चंदा जुटाएगी RSS, लखनऊ से शुरू होगी मुहीम
Share:

नई दिल्ली: राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) ने अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए फंड जुटाने के अभियान में मुस्लिम समुदाय को भी जोड़ने का निर्णय लिया है। संघ से संबंधित राष्ट्रीय मुस्लिम मंच नाम के संगठन ने मंदिर के लिए मुस्लिमों से भी सहयोग लेने का निर्णय लिया है। शुक्रवार को राष्ट्रीय मुस्लिम मंच के संयोजक इंद्रेश कुमार लखनऊ से इस अभियान का आगाज़ करेंगे।

वह शहर में मुस्लिम समुदाय के कुछ लोगों से राम मंदिर के लिए समर्पण राशी मांगेंगे और इसके साथ ही संगठन का अभियान शुरू हो जाएगा। RSS की तरफ से चलाए जा रहे निधि समर्पण अभियान का ही यह हिस्सा होगा। सूत्रों का कहना है कि संघ की तरफ से राष्ट्रीय मुस्लिम मंच को देश के अन्य हिस्सों से भी मुस्लिम समुदाय से योगदान लेने के लिए कहा गया है। संघ की इस कोशिश को राम मंदिर के लिए चली लंबी कानूनी जंग के बाद कड़वाहट दूर करने की कोशिश के तौर पर देखा जा रहा है।

आरएसएस के करीबी सूत्रों ने जानकारी देते हुए बताया है कि इंद्रेश कुमार दो दिनों तक लखनऊ में रहेंगे और राम मंदिर निर्माण के लिए समर्पण राशी जुटाने के मकसद से मुस्लिम समुदाय के प्रमुख लोगों से मुलाकात करेंगे। इस दौरान वह समाज के कुछ अन्य लोगों से भी मिल सकते हैं। 

वित्त मंत्रालय: शहरी स्थानीय निकायों में सुधार करने के लिए गोवा बना छठा राज्य

भारत में 2021 में होगी 6.4 प्रतिशत की औसत वेतन वृद्धि: सर्वेक्षण

फिर रुलाएंगी प्याज़ की कीमतें, जल्द बढ़ने वाले हैं भाव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -