जनसँख्या नियंत्रण को लेकर गंभीर हुआ RSS, 16 तारीख से प्रयागराज में होगा मंथन
जनसँख्या नियंत्रण को लेकर गंभीर हुआ RSS, 16 तारीख से प्रयागराज में होगा मंथन
Share:

लखनऊ: संगमनगरी प्रयागराज में 16 अक्टूबर से आरंभ हो रही राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) की चार दिवसीय बैठक में जनसंख्या नियंत्रण पर भी चर्चा होने की संभावना है। इसके साथ ही इस बैठक में सामाजिक समरसता जैसे मुद्दे पर भी मंथन होगा। संघ के प्रचार प्रभारी सुनील आंबेकर ने एक बयान में जानकारी दी है कि RSS की सभी 45 क्षेत्रीय इकाइयों के पूर्णकालिक कार्यकर्ता अखिल भारतीय कार्यकारी बोर्ड की बैठक में शामिल होंगे। बैठक में संघ प्रमुख मोहन भागवत और महासचिव दत्तात्रेय होसाबले भी उपस्थित रहेंगे।

उन्होंने कहा है कि बैठक में देश के अहम मुद्दों पर चर्चा होगी। इसके साथ ही भागवत के विजयदशमी भाषण में सामने आए महत्वपूर्ण मुद्दों पर आगे की रणनीति और कार्य योजना पर भी विचार-विमर्श किया जाएगा। भागवत ने अपने भाषण में कहा था कि भारत को एक ऐसी व्यापक जनसंख्या नियंत्रण नीति तैयार करनी चाहिए, जो सभी लोगों पर समान रूप से लागू हो। उन्होंने यह भी सुझाव दिया था कि अब 'वर्ण' और 'जाति' की अवधारणाओं को भुला दिया जाना चाहिए।

सूत्रों ने जानकारी दी है कि संघ की 4 दिवसीय बैठक में जनसंख्या नियंत्रण और सामाजिक समरसता के इन दोनों मुद्दों को प्रमुखता से रखा जाएगा। आंबेकर ने कहा कि इस बैठक में 'अखिल भारतीय प्रतिनिधि सभा' ​में तैयार की गई वार्षिक कार्य योजना की प्रगति की समीक्षा भी की जाएगी। बैठक में संगठनात्मक कार्यों के विस्तार का भी जायजा लिया जाएगा।

'मैं राम-कृष्ण को नहीं मानूंगा..', कहने वाले केजरीवाल के पूर्व मंत्री की मुश्किलें बढ़ीं

भारत को 'इस्लामी राष्ट्र' बनाने की साजिश रच रहे 8 आतंकियों को यूपी ATS ने दबोचा

जिनके लिए कारसेवकों की हत्या करवाकर 'मुल्ला' बने मुलायम, निधन पर वही 'कट्टरपंथी' मना रहे जश्न

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -