कांग्रेस की झूठ फ़ैलाने की आदत जारी है
कांग्रेस की झूठ फ़ैलाने की आदत जारी है
Share:

नई दिल्ली : आरएसएस ने खुद को मथुरा के जवाहर बाग हिंसा मामले में व्यक्तियों को प्रशिक्षित करने के कांग्रेस के आरोपों पर निशाना साधते हुए कहा कि विपक्षी पार्टी कांग्रेस अपनी झूठ बोलने की आदत जारी रखे हुए है. स्मरण रहे कि मथुरा की हिंसा में 29 लोग मारे गए थे. आरएसएस के संचार प्रमुख मनमोहन वैद्य ने ट्वीट किया कि कांग्रेस अपनी झूठ फैलाने की अपनी आदत जारी रखे हुए है. इसमें कांग्रेस का नया वह ट्वीट है जिसमें कहा गया कि जवाहर बाग में आरएसएस ने हिंसा के लिए लोगों को प्रशिक्षित किया.

यह बात तब सामने आई जब रामवृक्ष यादव के सुरक्षा अधिकारी वीरेश ने दावा किया था कि आगरा में आरएसएस के एक स्वयं सेवक ने ज़मीन पर कब्जा जमाए व्यक्तियों को प्रशिक्षित किया था. जवाहर बाग के इस संघर्ष में 29 लोगों की मौत हो गई थी. आरएसएस ने दावा किया कि दो जुलाई को मुस्लिम राष्ट्रीय मंच द्वारा दी जा रही इफ्तार पार्टी से उसका कोई लेना देना नहीं है. वैद्य ने कहा आरएसएस द्वारा इफ्तार पार्टी आयोजित करने की मीडिया की खबरें तथ्यात्मक रूप से गलत है.आरएसएस किसी भी पार्टी का आयोजन नहीं कर रहा है.

मुस्लिम राष्ट्रीय मंच यह इफ्तार पार्टी का आयोजन कर रहा है जो राष्ट्रीय जागरूकता  पैदा करने के लिए एक स्वतंत्र संगठन है.आरएसएस राष्ट्रीय मुद्दों पर एमआरएम से विचार साझा करता हैऔर राष्ट्रीयता के निमित्त राष्ट्रीय जागरूकता कार्यक्रमों का समर्थन करता है. वरिष्ठ इंद्रेश जी उनके संपर्क में हैं जो किसी औपचारिक पद पर नहीं हैं

ज्ञातव्य है कि मथुरा के एसपी बबलू कुमार ने एक संवाददाता सम्मेलन में दावा किया था कि रामवृक्ष यादव के सुरक्षा अधिकारी वीरेश यादव ने दावा किया था कि आगरा के एक व्यक्ति राजवीर सिंह ने जवाहर बाग में रहने वालों को प्रशिक्षित किया था. राजवीर सिंह के आरएसएस से संबंध हैं.हम इस व्यक्ति का पता लगा रहे हैं और इसके आरएसएस से संबंधों की जांच की जा रही है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -