RSS ने सर्जिकल स्ट्राईक को लेकर किया बड़ा खुलासा
RSS ने सर्जिकल स्ट्राईक को लेकर किया बड़ा खुलासा
Share:

नई दिल्ली : सर्जिकल स्ट्राईक को लेकर राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ ने अपने मुखपत्र आॅर्गनाईजर में मुख्य दावा किया गया है। आॅर्गनाईजर में यह लिखा गया है कि भारतीय सेना ने सर्जिकल स्ट्राईक के तहत आतंकियों के 5 लाॅन्च पैड के साथ पाकिस्तानी सेना की दो  पोस्ट को बर्बाद कर दिया। इस समाचार पत्र में लिखा गया है कि एच आवर 28 सितंबर की आधी रात का समय था। सेना की शब्दावली में एच आवर हमले के समय को माना जाता है।

आरएसएस ने अपने मुखपत्र में प्रकाशित किया है कि पाकिस्तान की सेना की दोनों पोस्ट आतंकियों के लाॅन्च पैड के साथ बनी थी। भारतीय सेना के हमले में पाकिस्तानी सेना की दोनों पोस्ट भी ध्वस्त हो गई। दरअसल भारतीय सेना का टरगेट उरी की 19 वीं डिवजीन, कुपवाड़ा की 28 वीं डिंवीजन और राजौरी की 25 वीं डिवीजन के अधिकार क्षेत्र में शामिल था।

आरएसएस ने सेना की सर्जिकल स्ट्राईक को लेकर महत्वपूर्ण तथ्यों का प्रकाशन किया है, जिसमें लिखा गया है कि पीओके में आतंकियों के अड्डे को निशाना बनाना और पाकिस्तान को संदेश देना कि भारत हमलावरों को सजा देगा। दरअसल हमले के दौरान मिलिट्री आॅपरेशन रूम में काफी हलचल थी।

यही नहीं दो दिनों तक अर्थात 28 सितंबर और 29 सितंबर को काफी चहल - पहल रही। सभी अधिकारी भारतीय सेना के कदमों को लेकर सर्किय थे। आतंकियों के लाॅन्च पेड्स पर मौजूद लोगों को सेना ने ध्वस्त कर दिया था और पाकिस्तानी सेना की दो पोस्ट भी तबाह हो गई थी। भारतीय सेना के आॅपरेशन के बाद सेना अपना काम करके लौट आई।

बड़ा खुलासा: लश्कर-ए-तैयबा के 20 आतंकी मारे गए

मुलायम सिंह यादव की सलाह पर हुआ था सर्जिकल स्ट्राईक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -