हंगामे के बीच राज्यसभा  की कार्यवाही दोपहर तक के लिए स्थगित
हंगामे के बीच राज्यसभा की कार्यवाही दोपहर तक के लिए स्थगित
Share:

नई दिल्ली: राज्यसभा की कार्यवाही सोमवार, एक  अगस्त को दोपहर तक के लिए एक घंटे के लिए स्थगित कर दी गई क्योंकि शिवसेना के सदस्यों के साथ अन्य विपक्षों ने प्रवर्तन निदेशालय द्वारा अपने नेता संजय राउत को हिरासत में लेने और महंगाई को लेकर हंगामा किया ।

सुबह 11 बजे सदन की कार्यवाही शुरू होने के तुरंत बाद राज्यसभा के सभापति एम वेंकैया नायडू ने सदन के स्थगन की घोषणा की।

राज्यसभा सदस्य और पार्टी के नेता संजय राउत को कथित तौर पर सरकार की केंद्रीय जांच एजेंसियों द्वारा गलत तरीके से निशाना बनाए जाने के बाद शिवसेना नेता सरकार विरोधी नारे लगाने के लिए सदन में अच्छी तरह से उतर आए। 
मुंबई के गोरेगांव में पात्रा चॉल पुनर्विकास परियोजना में कथित अनियमितताओं के बारे में पूरे एक दिन तक पूछताछ करने के बाद, राउत को ईडी ने रविवार को गिरफ्तार कर लिया।

शिवसेना की दोनों सदस्यों प्रियंका चतुर्वेदी और अनिल देसाई ने संकेत दिए, जिसमें लिखा था, "ईडी भाजपा के विस्तारित विभाग के लिए खड़ा है." सरकार की अन्य विपक्षी दलों के सांसदों द्वारा मूल्य वृद्धि और अन्य मुद्दों के लिए निंदा की जा रही थी.

राज्यसभा के सभापति एम वेंकैया नायडू ने शोर-शराबे के बीच सदन में शासन करने का प्रयास किया और सांसदों से अपनी सीटों पर लौटने को कहा। सभापति ने हंगामा जारी रहने के दौरान सदन की कार्यवाही दोपहर तक के लिए स्थगित करने के लिए बुलाया। 18 जुलाई से शुरू होने वाला संसद का मॉनसून सत्र 12 अगस्त तक चलेगा।

कांग्रेस के चार सदस्यों को लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने 26 जुलाई को मानसून सत्र के शेष समय के लिए प्रशासनिक अवकाश पर रखा था, क्योंकि उनके अव्यवस्थित व्यवहार और सदन के कामकाज में व्यवधान के कारण। अध्यक्ष ने बार-बार निलंबित सांसदों और अन्य विपक्षी सदस्यों को चेतावनी दी थी कि वे मूल्य वृद्धि की निंदा करने वाले संकेतों के साथ विरोध न करें। कांग्रेस के चार निलंबित सदस्यों में टीएन प्रथापन, मणिकम टैगोर, राम्या हरिदास और जोतिमणि शामिल हैं।

दिल्ली में आज 35 हज़ार स्कूल कैब ड्राइवर्स की हड़ताल, 6 लाख बच्चों को विद्यालय पहुँचने में समस्या

OPPO लेकर आ रहा है अपना नया मॉडल, जानिए क्या होगा खास

आईएमडी ने तमिलनाडु के इन ज़िलों में ज़ारी किया अलर्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -