कार से मिले 5 करोड़ कैश किसके ? तेलंगाना चुनाव के बीच पुलिस ने की बड़ी जब्ती, 7 गिरफ्तार
कार से मिले 5 करोड़ कैश किसके ? तेलंगाना चुनाव के बीच पुलिस ने की बड़ी जब्ती, 7 गिरफ्तार
Share:

हैदराबाद: तेलंगाना विधानसभा चुनाव के बीच हैदराबाद पुलिस ने गुरुवार को गाचीबोवली इलाके में वाहन चेकिंग के दौरान एक कार से 5 करोड़ रुपये की बेहिसाब नकदी जब्त की। दो कारों में नकदी ले जा रहे सात लोगों को हिरासत में लिया गया। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, यह रकम आगे की जांच के लिए आयकर विभाग के अधिकारियों को सौंप दी गई है।

एक अलग घटना में, गुरुवार को हैदराबाद के हयातनगर पुलिस स्टेशन की सीमा में एक कार से 2 करोड़ रुपये नकद जब्त किए गए है। तेलंगाना में विधानसभा चुनाव होने से एक सप्ताह पहले पुलिस ने राज्य भर में सतर्कता कड़ी कर दी है। 9 अक्टूबर को आदर्श आचार संहिता लागू हुई और तब से पुलिस ने वाहनों की जांच तेज कर दी है। विधानसभा चुनावों के लिए भारतीय चुनाव आयोग (ECI) की आदर्श आचार संहिता के अनुसार, नकदी का परिवहन एक दंडनीय अपराध है।

बता दें कि, 5 विधानसभा चुनावों के बीच भारतीय चुनाव आयोग (ECI) ने सभी राजनीतिक दलों और उम्मीदवारों को ऐसे किसी भी कार्य से बचने की सलाह दी है, जिसे अवैध या चुनाव नियमों के खिलाफ माना जाता है। इसमें मतदाताओं को पैसे देना, मतदाताओं को धमकाना, वोट देने के लिए किसी और के होने का दिखावा करना, मतदान केंद्रों के बहुत करीब प्रचार करना, मतदान समाप्ति समय के 48 घंटों के भीतर सार्वजनिक बैठकें आयोजित करना और मतदाताओं को मतदान केंद्रों तक लाने और ले जाने के लिए परिवहन की व्यवस्था करना जैसी गतिविधियां शामिल हैं।

शॉर्ट्स में कैमरे के सामने जमकर नाची AAP की विधायक उम्मीदवार, वीडियो ने इंटरनेट पर मचाई सनसनी

100 करोड़ की धोखाधड़ी में फंसे चंद्रयान-3 का मज़ाक उड़ाने वाले प्रकाश राज, ED ने भेजा समन

अचानक घर से गायब हो गई बेटी, सुबह झाड़ियों में मिली लाश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -