पूर्वोत्तर में राजमार्गों के विकास के लिए 1.45 लाख करोड़ का अनुदान
पूर्वोत्तर में राजमार्गों के विकास के लिए 1.45 लाख करोड़ का अनुदान
Share:

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने जानकारी दी कि अगले दो-तीन साल में पूर्वोत्तर में बुनियादी ढांचे को मजबूत बनाने के लिए 1.45 लाख करोड़ रुपए की राजमार्ग परियोजनाओं की योजना बन रही है.

सड़क परिवहनए राजमार्ग और जल संसाधन मंत्री नितिन गडकरी ने बताया कि पूर्वोत्तर क्षेत्र में बेहतर संपर्क व्यवस्था के लिये सरकार विशेष त्वरित सड़क विकास कार्यक्रम के तहत कई सड़क सुधार परियोजनाओं पर पहले से काम कर रही है. इसके अलावा राजमार्गों के विकास और रखरखाव में शामिल एजेंसियों की क्षमता बढ़ाने के लिये राष्ट्रीय राजमार्ग एवं बुनियादी ढांचा विकास निगम का गठन भी किया गया है.  राष्ट्रीय राजमार्गों के विकास के लिये करीब 1.45 लाख करोड़ रुपये के निवेश की योजना बनायी है.

उन्होंने जानकारी दी कि सरकार प्रस्तावित 1.45 लाख करोड़ रुपये के निवेश में से 48,000 करोड़ रुपये असम में, 22,000 करोड़ रुपये मणिपुर में और 20,000 करोड़ रुपये नगालैंड में निवेश करेगी. इससे पहले सरकार ने कहा था कि पूर्वोत्तर क्षेत्र में सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय के विभिन्न कार्यक्रमों-योजनाओं के तहत 197 सड़क विकास परियोजनाओं का क्रियान्वयन किया जा रहा है.

शूटिंग इवेंट में भारत ने जीते दो स्वर्ण पदक

ओवैसी का सिनेमा हाॅल में राष्ट्रगान को लेकर बड़ा बयान

मेडिकल कॉलेज रिश्वत मामले में ज़मानत याचिका खारिज

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -