केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल का बड़ा ऐलान, उम्मीदवारों की सुविधा के लिए चलाई जाएगी ये स्‍पेशल ट्रेनें
केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल का बड़ा ऐलान, उम्मीदवारों की सुविधा के लिए चलाई जाएगी ये स्‍पेशल ट्रेनें
Share:

कल 27 मार्च को केन्‍द्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल ने ऐलान किया है कि रेलवे में NTPC भर्ती के लिए जारी प्रथम चरण की ऑनलाइन परीक्षा के विद्यार्थियों के लिए खास ट्रेन चलाई जाएंगी। रेलमंत्री ने ट्विटर पर खबर शेयर की है कि उम्मीदवारों की सुविधा के लिए भारतीय रेल आनंद विहार, दिल्‍ली एवं पटना के बीच विशेष ट्रेन चलाने जा रहा है। विशेष ट्रेन में विद्यार्थी अपने मुफ्त ट्रैवल पास का इस्तेमाल भी कर सकेंगे।

रेलमंत्री ने इन स्‍पेशल ट्रेनों का शेड्यूल भी शेयर किया है। स्‍पेशल ट्रेनों का संचालन 30 मार्च से आरम्भ होगा तथा 08 अप्रैल तक जारी रहेगा। गाड़ी संख्‍या 03297 (अप) तथा 03298(डाउन) पटना से आनंद विहार के मध्य चलेंगी और बीच में 10 अन्‍य स्‍टेशन होंगे। विशेष ट्रेन खास RRB NTPC CBT 1 6th Phase Exam 2021 के परीक्षार्थियों के लिए शुरू की जा रही है। 

RRB NTPC भर्ती के तहत 6ठे फेज की परीक्षा 01 अप्रैल से आरम्भ होनी हैं। परीक्षा 08 अप्रैल तक चलेंगे तथा स्‍पेशल ट्रेन का संचालन भी तभी तक होना है। इस फेज की एग्जाम में तकरीबन 6 लाख अभ्यर्थी परीक्षा में सम्मिलित होने जा रहे हैं। जिन अभ्यर्थियों की परीक्षा अभी तक के फेज में नहीं हुआ है, उनकी परीक्षा दिनांक का ऐलान जल्‍द rrbcdg.gov.in पर किया जाएगा। अभ्यर्थियों को उनके पंजीकृत मोबाइल नंबर तथा ईमेल पर परीक्षा की जानकारी भेज दी जाएगी।

MP:अप्रैल की जगह मई में होंगी यूनिवर्सिटी की परीक्षाएं

एपी सरकार शिक्षा विभाग में जारी करे नौकरी भर्ती: शिक्षा मंत्री

तेलंगाना के स्कूलों को मिलेगी इंटरनेट कनेक्शन की सुविधा: शिक्षा मंत्री रेड्डी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -