एपी सरकार शिक्षा विभाग में जारी करे नौकरी भर्ती: शिक्षा मंत्री

युगादि त्योहार के दिन शिक्षा विभाग में रिक्त पदों को भरने के लिए कैलेंडर शेड्यूल जारी करने के इस सरकारी आदेश के लिए आंध्र प्रदेश सरकार राज्य के शिक्षा विभाग में नौकरी की भर्ती जारी करने जा रही है। इस शिक्षा के बारे में जानकारी देते हुए मंत्री आदिमलापु सुरेश ने शुक्रवार को यह घोषणा की और यह मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी की पीठ पर आता है और अधिकारियों को हाल ही में एक कैलेंडर के साथ बाहर आने का निर्देश दिया। 

यहां यह ध्यान रखना होगा कि राज्य सरकार कॉलेजों में शैक्षिक मानकों में सुधार लाने पर ध्यान केंद्रित कर रही है। शिक्षा मंत्री ने एक बयान में कहा कि "मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी के निर्देश के अनुसार, राज्य के कॉलेजों में शैक्षिक मानकों में सुधार किया जाएगा और शिक्षा को इस तरह से लागू किया जाएगा कि छात्र नौकरी पा सकें।" राज्य सरकार ने स्वायत्त कॉलेजों के पंखों को काटते हुए, सुरेश को अनियमितताओं में लिप्त नहीं होने की चेतावनी दी और कहा कि अन्यथा उचित कार्रवाई की जाएगी। 

आइए हम बताते हैं कि आंध्र प्रदेश में विभिन्न यूनिवर्सिटी के तहत राज्य में 109 स्वायत्त कॉलेज हैं और यह पाया गया कि उन शैक्षणिक संस्थानों में गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान नहीं की जा रही थी। राज्य सरकार डिग्री पाठ्यक्रमों के लिए एक प्रशिक्षु प्रणाली शुरू करने पर विचार कर रही है। विशेष ध्यान आंध्र विश्वविद्यालय, एसवी विश्वविद्यालय, RJKUT, JNTU -अनंतपुर और JNTU- काकीनाडा शिक्षा और नौकरी भरने पर ध्यान केंद्रित करने पर भी है।

बीएमसी ने होली और दोल पूर्णिमा के लिए लगाए अतिरिक्त प्रतिबंध

तेलंगाना राज्य ने किया वर्ष 2018-19 के लिए राज्य वित्त लेखा परीक्षा का आयोजन

तेलंगाना के स्कूलों को मिलेगी इंटरनेट कनेक्शन की सुविधा: शिक्षा मंत्री रेड्डी

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -