जानवरों को अपने इशारों में नाचने वाले रॉय हॉर्न ने दुनिया को कहा अलविदा

लास वेगास के रहने वाले जाने माने और लोकप्रिय जादूगर रॉय हॉर्न को आज के समय में ऐसा कोई भी नहीं है जो जानता न हो, जानवरों से अपनी प्रेम भावना रखने वाले रॉय हॉर्न का शुक्रवार को लास वेगास के  माउंटेन व्यू अस्पताल में कोरोना वायरस के कारण निधन हो गया. जंहा ऐसा कहा जा  रहा है कि वह पिछले माह से इस वायरस से जिंदगी की जंग लड़ रहे थे.  जंहा उनके प्रदर्शन साथी सिगफ्रेड फिशबैकर ने एक बयान में कहा है कि “भले ही आज, दुनिया ने एक महान जादूगर को खो दिया है, लेकिन मैंने अपना सबसे अच्छा दोस्त खोया है. जिस क्षण हम मिले थे तब से में सोचता था कि मैं और  रॉय एक साथ मिलकर, दुनिया को बदल देंगे. रॉय के बिना कोई सीगफ्राइड नहीं हो सकता था, और बिना सीगफ्राइड के कोई रॉय नहीं हो सकता है.  “रॉय इन अंतिम दिनों के दौरान अपने पूरे जीवन में इस वायरस के आगे आखिरी दम तक हिम्मत से लड़ते रहे. मैं माउंटेन व्यू अस्पताल के डॉक्टरों, नर्सों और कर्मचारियों की टीम के लिए अपनी हार्दिक सराहना करता हूं, जिन्होंने इस घातक वायरस के खिलाफ वीरतापूर्वक काम किया, जिसने अंततः रॉय की जान ले ली."

जानकारी के लिए हम बता दें कि यह जोड़ी पहली बार एक क्रूज जहाज पर काम करते हुए मिली थी और अपने कार्य में सफेद बाघों और अन्य जानवरों का उपयोग करने के लिए प्रसिद्ध हो गई थी. उन्होंने 1967 में लास वेगास में प्रदर्शन करना शुरू किया, और उनके बेहद लोकप्रिय शो ने 14 साल तक शहर के मिराज होटल में प्रशंसकों को लुभाया. हालांकि, रॉय गंभीर रूप से घायल हो गए जब 2003 में मिराज में उनके एक शो के दौरान मंटाकॉर नाम के एक सात वर्षीय सफेद बाघ ने उन पर हमला किया. बाघ ने उनकी गर्दन पर बैठ गया और उन्हें नीचे गिरा दिया और जिसके कारण उनकी रीढ़ में भी काफी चोटें आई. गंभीर रूप से रक्त हानि और एक स्ट्रोक होने के बाद भी वह टीके रहे. इस घटना ने उनकी गतिशीलता और भाषण को स्थायी रूप से प्रभावित किया, लेकिन हॉर्न 2010 में सेवानिवृत्त होने से पहले कुछ घटनाओं में भाग लेने में सक्षम थे.

चोटों के बावजूद, उन्होंने हमेशा अपने कार्यों को पूरा करने पर जोर दिया - जो अपनी मृत्यु तक मिराज होटल में सिगफ्रीड एंड रॉय सीक्रेट गार्डन और डॉल्फिन हैबिटेट में रहते थे - कभी भी उन्हें चोट पहुंचाने का मतलब नहीं था. उन्होंने कहा. मुझे हमेशा ही इस बात पर भरोसा रहेगा कि यह मेरी सुरक्षा और कल्याण के लिए उनकी चिंता थी, जिसने उन्हें उस रात के रूप में कार्य करने के लिए प्रेरित किया जो उन्होंने ने बहुत पहले किया था. हमने कई घंटे एक साथ बिताए और वह कभी भी मुझे बहुत खुशी और आश्चर्य नहीं दे पाए. अंत में उनके साथ होना मेरे लिए बहुत सम्मान की बात थी. ”

रोमांच से भरा है दिग्गज फुटबॉलर हैरी केन का शुरूआती जीवन

रोनाल्डो सूजा को निकला कोरोना, आगामी बाउट आयोजकों ने किया रद्द

कराची की होटल के बाहर बम ब्लास्ट तो खिलाड़ियों का रो रो कर हुआ था बुरा हाल

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -