इस मशहूर विलन के बेटे है रोहित शेट्टी, नाम जानकर हो जाएंगे हैरान

बॉलीवुड के मशहूर डायरेक्टर रोहित शेट्टी का नाम जब भी जहन में आता है तो एक ऐसे निर्देशक की इमेज सामने आती है जिन्हें एक्शन तथा कॉमेडी मूवीज बनाने के लिए जाना जाता है। रोहित शेट्टी आज इंडस्ट्री के टॉप अभिनेताओं में शुमार किए जाते हैं तथा उन्होंने अपने करियर में कई सारी बेहतरीन मूवीज दी हैं। बहुत कम लोगों को ये पता होगा की कि रोहित शेट्टी 70s के मशहूर विलन एम बी शेट्टी के बेटे हैं। बॉलीवुड अभिनेता अजय देवगन संग रोहित शेट्टी ने बहुत सारी मूवीज में काम किया है। करियर के आरम्भिक वक़्त से ही दोनों की बॉन्डिंग जबरदस्त रही है। 

रोहित शेट्टी का जन्म 14 मार्च, 1973 को मुंबई में हुआ था। अरभिंक वक़्त में रोहित शेट्टी को बहुत संघर्ष करना पड़ा। रोहित शेट्टी ने अजय देवगन की बेहतरीन फिल्म फूल और कांटे से अपने करियर का आरम्भ किया था। इस फिल्म में वे एक असिस्टेंट डायरेक्टर के किरदार में थे। अजय देवगन की ही कुछ अन्य मूवीज में असिस्टेंट डायरेक्टर के तौर पर काम करने के पश्चात् अजय देवगन के ही साथ उन्होंने अपनी पहली फिल्म बनाई। फिल्म का नाम था जमीन। लेकिन एक्शन के उस्ताद के करियर में जब कॉमेडी का तड़का लगा तो सबकुछ परिवर्तित हो गया। रोहित शेट्टी एक के पश्चात् एक कामयाब की सीढ़ियां चढ़ते गए।

वर्ष 2006 में मल्टीस्टारर कॉमेडी मूवी गोलमाल सुपरहिट रही और इसके पश्चात् रोहित शेट्टी ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। इसके पश्चात् संडे, गोलमाल रिटर्न्स, ऑल द बेस्ट तथा गोलमाल 3 जैसी मूवीज से रोहित शेट्टी कॉमेडी फिल्मों के सबसे कामयाब निर्देशक बन गए। इत्तेफाक ये कि इनमें से सभी फिल्मों में उन्होंने अजय देवगन को कास्ट किया। 

जैकी श्रॉफ ने किया ऐसा काम की हर कोई बोल उठा- वाह क्या बात है...

जानिए Dada Kondke के जीवन से जुड़ी कुछ खास बातें

दीपिका-रणवीर की फोटो पर फैंस ने लुटाया भारी प्यार, जानिए क्या है ऐसा खास?

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -