Ind Vs Eng: पांड्या के तूफ़ान में इंग्लैंड ध्वस्त, 50 रनों से जीता भारत
Ind Vs Eng: पांड्या के तूफ़ान में इंग्लैंड ध्वस्त, 50 रनों से जीता भारत
Share:

नई दिल्ली: टेस्ट सीरीज के पांचवे और अंतिम मुकाबले में जीता हुआ मैच हारने के बाद टीम इंडिया ने इंग्लैंड के खिलाफ T20 सीरीज में वापसी की है। भारतीय क्रिकेट टीम ने स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या के दोहरे प्रदर्शन की बदौलत साउथम्पटन के रोज बाउल क्रिकेट ग्राउंड में खेले गए पहले T20I मैच में मेजबान इंग्लैंड को 50 रनों से मात दे दी है।

टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी और निर्धारित 20 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर 198 रनों का स्कोर खड़ा कर दिया।  वहीं, 199 रनों के लक्ष्य क पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम 19.3 ओवर में 148 रन ही बना सकी। इस जीत के बाद टीम इंडिया ने तीन मैचों की टी20 सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है। इंग्लैंड के लिए मोईन अली ने सबसे अधिक 36, हैरी ब्रूक 28, डेविड मलान ने 22 और क्रिस जॉर्डन ने नाबाद 26 रनों का योगदान दिया। 

टीम इंडिया की ओर से हार्दिक पांड्या ने घातक गेंदबाजी करते हुए 4 ओवर में 33 रन देकर चार विकेट अपने नाम किए। इससे पहले, भारत ने हार्दिक के करियर के पहले अर्धशतक की मदद से 8 विकेट पर 198 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। पांड्या ने 33 गेंदों पर छह चौकों और एक छक्के की मदद से 51 रनों की शानदार पारी खेली। पांड्या के अलावा सूर्यकुमार यादव ने 39, दीपक हुडडा ने 33 और कप्तान रोहित शर्मा ने 24 रनों की पारी खेली। इंग्लैंड की तरफ से मोईन अली और क्रिस जॉर्डन ने दो-दो विकेट चटकाए। 

सिटी ऑफ गेहोन शतरंज में भारत के गुकेश पहुंचे इतिहास रचने के करीब

भारत के आर्यन चोपड़ा ने सर्बिया मास्टर्स शतरंज में हासिल की उपविजेता की उपाधि

महिला हॉकी विश्व कप में न्यूजीलैंड को हराकर फाइनल में स्थान बनाना चाहता है भारत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -