इस क्रिकेटर ने अपने नाम किये है ढ़ेरों रिकॉर्ड, आज मना रहे है अपना 32 वां जन्मदिन
इस क्रिकेटर ने अपने नाम किये है ढ़ेरों रिकॉर्ड, आज मना रहे है अपना 32 वां जन्मदिन
Share:

भारतीय क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज और क्रिकेट की दुनिया में 'हिटमैन' के नाम से मशहूर रोहित शर्मा आज अपना 31वां जन्मदिन मना रहे हैं. रोहित का जन्म 30 अप्रैल 1987 को नागपुर (महाराष्ट्र) में हुआ था. उनके पिता का नाम गुरुनाथ शर्मा और माता का नाम पूर्णिमा शर्मा हैं. रोहित को क्रिकेट जगत में भारत के सबसे सफल बल्लेबाजों में से एक माना जाता हैं. उन्होंने क्रिकेट जगत में ढ़ेरों रिकॉर्ड अपने नाम किए है.

एशियन बैडमिंटन चैम्पियनशिप : क्वार्टर फाइनल में यामागुची से हारी साइना नेहवाल

ऐसा रहा पूरा करियर 

जानकारी के मुताबिक विश्व क्रिकेट में रोहित शर्मा एक मात्र ऐसे बल्लेबाज हैं, जिन्होंने अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर एक दिवसीय मैचों में 3 दोहरे शतक जड़े हैं. रोहित शर्मा ने सन 2007 में आयरलैंड के खिलाफ अपने एक दिवसीय करियर की शुरुआत की थी वहीं 2013 में रोहित शर्मा इंडिया के लिए रेगुलर ओपनिंग बैट्समेन बन कर उभरे थे. अभी तक रोहित शर्मा एक मात्र ऐसे बल्लेबाज है जिन्होंने एक दिवसीय मैचों में तीन दोहरे शतक लगाए है.

गर्ल्स फुटबाल चैम्पियनशिप : झारखंड और हरियाणा ने किया सेमीफाइनल में प्रवेश

श्रीलंका के खिलाफ खेली यादगार पारी 

इसी के साथ रोहित उन गिने चुने बल्लेबाजों में भी शामिल है जिन्होंने अंतराष्ट्रीय क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में सैकड़ा जड़ा है. रोहित शर्मा ने दुनियाभर के क्रिकेट प्रेमियों के बीच अपनी धाकड़ और तेजतर्रार बैटिंग के लिए जाने जाते है, रोहित शर्मा ने कई बार ऐसे कारनामे कर क्रिकेट की दुनिया में इतिहास रचा है साथ ही क्रिटिक्स को भी चौंकाया है, इसमें से एक है उनकी श्रीलंका के खिलाफ खेली गई 264 रन की पारी जो अब तक एक दिवसीय क्रिकेट में रिकॉर्ड बना हुआ है जिसे तोड़ना किसी भी बल्लेबाज के लिए लोहे के चने चबाने जैसा है. 

काउंटी मैच में चोटिल हुए सैम बिलिंग्स टीम से बाहर

धोनी की अनुपस्थिति पर कुछ ऐसा बोल गए कप्तान रोहित

इस कारण आईपीएल में हिस्सा नहीं लेंगी ऑस्ट्रेलियाई महिला क्रिकेटर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -