कुलदीप का छक्का रोहित का शतक बने जीत के नायक

Jul 13 2018 09:17 AM
कुलदीप का छक्का रोहित का शतक बने जीत के नायक

नई दिल्ली: भारत के लेफ्ट हैंड के चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव के करियर की सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी के बाद रोहित शर्मा के 18वें शतक की बदौलत भारत ने पहले एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में इंग्लैंड को आठ विकेट से रौंद कर फ़तेह हासिल की.

 

कुलदीप यादव ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले वनडे में धमाकेदार प्रदर्शन करते हुए इस मैच में इंग्लैंड की कमर पूरी तरह तोड़ दी और दिग्गज बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा. कुलदीप यादव ने 6 विकेट हासिल किए. उनका ये प्रदर्शन किसी भी भारतीय गेंदबाजी की तरफ से वन डे में चौथा सबसे बेस्ट प्रदर्शन है.पहली बार पांच या इससे अधिक विकेट चटकाने वाले कुलदीप 25 रन पर छह विकेट इंग्लैंड की धरती पर छह विकेट हासिल करने वाले पहले स्पिनर बने.

 

भारत की तरफ से सबसे बेहतरीन गेंदबाजी का प्रदर्शन करने वाले गेंदबाज हैं. कुलदीप ने 10 ओवर में 25 रन देकर 6 विकेट लिए.  स्टुअर्ट बिन्नी जिन्होंने 17 जून 2014 को बांग्लादेश के खिलाफ 4.4 ओवर में 4 रन देकर 6 विकेट लिए थे. इसके बाद में इंग्लैंड के 269 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत के हिटमैन रोहित की 114 गेंद में चार छक्कों और 15 चौकों से नाबाद 137 रन की पारी के बदौलत यह जीत आसानी से हासिल कर ली.

वनडे सीरीज़ में भी भारत का जीत से आगाज़

क्रोएशिया फुटबाल टीम के मुख्य कोच ने कहा ...

कुलदीप ने खोला राज, मेरी पसलियां तोड़ने को उतारू थे ऑस्ट्रेलियन खिलाड़ी

 

?