वनडे सीरीज़ में भी भारत का जीत से आगाज़

Jul 13 2018 08:30 AM
वनडे सीरीज़ में भी भारत का जीत से आगाज़

इंग्लैंड: इंग्लैंड के  ट्रेंट ब्रिज स्टेडियम में भारत और इंग्लैंड के बीच खेले गए पहले मैच में भारत ने शानदार तरीके से इंग्लैंड के ऊपर फ़तह हासिल की. इस मैच के दौरान भारत ने इंग्लैंड को 8 विकेट से करारी शिकस्त दी. इस मैच में भारतीय गेंदबाजों और बल्लेबाजों का दबदबा साफ़ नज़र आ रहा था.

 

इससे पहले कोहली ने टास जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया लेकिन जेसन राय (38) और जानी बेयरस्टा (38) की सलामी जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 10 . 2 ओवर में 73 रन जोड़कर इंग्लैंड को अच्छी शुरुआत दिलाई. मैच के दौरान जानी बेयरस्टा ने पदार्पण कर रहे सिद्धार्थ कौल पर चौके से खाता खोला और फिर उमेश पर भी लगातार दो चौके मारे. उन्होंने कौल पर छक्के के साथ आठवें ओवर में टीम का स्कोर 50 रन के पार पहुंचा दिया.

 

इसके बाद  बैटिंग के समय 'हिटमैन' के नाम से मशहूर रोहित ने इंग्लैंड के गेंदबाजों की जमकर धुनाई की. रोहित शर्मा के 18वें शतक की बदौलत भारत ने पहले एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में यहां इंग्लैंड को आठ विकेट से रौंद दिया. इंग्लैंड के 269 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत ने रोहित की 114 गेंद में चार छक्कों और 15 चौकों से नाबाद 137 रन की पारी के अलावा कप्तान विराट कोहली (82 गेंद में 75 रन, सात चौके) के साथ उनकी दूसरे विकेट की 167 रन की साझेदारी की.  269 रन के लक्ष्य का भारतीय टीम ने 40.1 ओवर में ही टार्गेट हासिल कर लिया.

क्रोएशिया फुटबाल टीम के मुख्य कोच ने कहा ...

'क्रिकेट का भगवान' हुआ मायूस, इस देश ने पल भर में चूर कर दिया सपना

कुलदीप ने खोला राज, मेरी पसलियां तोड़ने को उतारू थे ऑस्ट्रेलियन खिलाड़ी

 

क्रिकेट से जुडी ताजा खबर हासिल करने के लिए न्यूज़ ट्रैक को Facebook और Twitter पर फॉलो करे! क्रिकेट से जुडी ताजा खबरों के लिए डाउनलोड करें Hindi News App