अवैध रूप से आईडी प्रमाण-पत्र बनवाने वाला युवक हुआ गिरफ्तार
अवैध रूप से आईडी प्रमाण-पत्र बनवाने वाला युवक हुआ गिरफ्तार
Share:

हैदराबाद: हैदराबाद में 29 साल के एक रोहिंग्या व्यक्ति को बीते बुधवार को गिरफ्त में ले लिया गया है. जी दरअसल वह खुद को एक भारतीय के रूप में पेश कर रहा था. इसी वजह से उसे अवैध रूप से मतदाता पहचान पत्र और आधार कार्ड तथा अन्य आईडी प्रमाण-पत्र हासिल करने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया है. इस मामले के बारे में जानकारी पुलिस ने दी है. आप सभी को बता दें कि हैदराबाद पुलिस ने एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर दी है.

उसमे उन्होंने कहा आरोपी ने इसके लिए एक स्थानीय व्यक्ति को पैसे दिए, जो यहां एक ऑनलाइन सेवा केंद्र पर काम करता है. इसी के साथ अवैध रूप से अपने निजी विवरण और मूल राष्ट्रीयता को छिपाकर गलत विवरण भरकर दस्तावेज बनवा लिया. जारी की गई प्रेस विज्ञप्ति में यह भी कहा गया कि, 'रोहिंग्या व्यक्ति म्यामां से बांग्लादेश आने के बाद 2009 में भारत आ गया था और जम्मू-कश्मीर में रुका गया था.' इसके अलावा पुलिस ने यह भी कहा कि, उसके बाद साल 2011 में, वह हैदराबाद के लिए निकल गया. वहीं संयुक्त राष्ट्र के शरणार्थी उच्चायुक्त (यूएनएचसीआर) के पास उसने अपना नाम दर्ज करवा दिया.'

जी दरअसल उसने यूएनएचसीआर कार्ड भी रखा है और इस समय वह एक मजदूर बनकर काम कर रहा है. पुलिस का कहना है कि, 'उसने गरीब भारतीयों के लिए सरकार द्वारा शुरू की गईं सभी कल्याणकारी योजनाओं का लाभ उठाया.' इसी के साथ बताया जा रहा है पुलिस ने आरोपी के पास से यूएनएचसीआर कार्ड के अलावा मतदाता पहचान-पत्र और आधार कार्ड भी जब्त कर लिया है.

बॉलीवुड गैंग को छोड़ रिया चक्रवर्ती बनी सबका निशाना, क्या होगी CBI जांच?

1 अगस्त से लागू होगा अनलॉक-3, जानें क्या खुलेगा और क्या रहेगा बंद

कोरोना पॉजिटिव निकले बाहुबली सीरीज के निर्देशक SS राजामौली

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -