स्किन की सभी समस्याओं को दूर करता है सेंधा नमक
स्किन की सभी समस्याओं को दूर करता है सेंधा नमक
Share:

लड़कियां अपने चेहरे को खूबसूरत बनाने के लिए न जाने कितने ही उपायों का इस्तेमाल करती हैं, पर अगर उनके चेहरे पर पिंपल्स आ जाएं तो उनकी पूरी खूबसूरती खराब हो जाती है. पर क्या आपको जानते हैं की सेंधा नमक एक बहुत ही बेहतरीन ब्यूटी प्रोडक्ट होता है. इसके इस्तेमाल से आप पिंपल्स के साथ-साथ स्किन की अन्य समस्याओं से छुटकारा पा सकते हैं. यह एक नेचुरल ब्यूटी प्रोडक्ट होता है जो आपकी स्किन पर नेचुरल तरीके से काम करता है. जिसके कारण आपकी स्किन को कोई साइड इफेक्ट नहीं होता है. सेंधा नमक को एप्सम सॉल्ट भी कहा जाता है. जिसके इस्तेमाल से आपकी त्वचा की डेड स्किन साफ हो जाती है, और साथ ही ब्लैकहेड्स की समस्या भी दूर हो जाती है. 

1- अगर आप एक साफ-सुथरी खूबसूरत और बेदाग त्वचा पाना चाहते हैं, तो सेंधा नमक में थोड़ा सा शहद मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. और सूख जाने पर धो लें,  शहद स्किन की टैनिंग को दूर करने में सहायक होता है, और साथ ही आपकी त्वचा को नेचुरल रूप से मॉश्चराइज़र करता है. अगर आप हफ्ते में दो बार इसका इस्तेमाल करती हैं, तो आपको एक साफ-सुथरी और खूबसूरत त्वचा मिल सकती है. 

2- ड्राई स्किन वाली लड़कियों को बहुत सी समस्याओं का सामना करना पड़ता है. अगर आपकी स्किन ड्राई है थोड़े से सेंधा नमक में  जैतून का तेल मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. ऐसा करने से आपके चेहरे को नमी मिलती है और ड्राई स्किन की समस्या दूर हो जाती है. 

3- सेंधा नमक में नींबू का रस मिलाकर चेहरे पर लगाने से पिंपल, ब्लैकहेड्स और व्हाइटहेड्स की समस्या दूर हो जाती है.

 

डैंड्रफ और डैमेज बालों की समस्या को दूर करता है नारियल का तेल

बालों में करें नेचुरल कंडीशनर का इस्तेमाल

इन तरीकों के इस्तेमाल से पाये गर्दन की झुर्रियों से छुटकारा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -