इस देश में जोड़ियां ऊपर वाला नहीं बल्कि रोबोट्स बनाते हैं

आज तक आपने भी ये ही सुना होगा कि जोड़ियां ऊपर वाला ही बनाता है. लेकिन हम आपको आज एक ऐसे देश के बारे में बताना जा रहे है जहां ये सब बातें पुरानी हो गई हैं. इस देश जोड़ियां ऊपर वाला नहीं बल्कि रोबोट बना रहे हैं. जी हाँ... ये देश है जापान जिसकी राजधानी टोक्यो में जीवन साथी खोजने के लिए एक प्रोग्राम आयोजित किया गया.

इस कार्यक्रम में कई सारे लड़के-लड़कियों के अलावा कई रोबोट्स ने भी हिस्सा लिया था. दरअसल, इस कार्यक्रम के जरिए रोबोट्स उन युवक-युवतियों की बातें उन तक पहुंचा रहे थे, जो एक-दूसरे से बात करने में शरमा रहे थे. जी हाँ... आपको बता दें ये अनोखा प्रोग्राम टोक्यो स्थित आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस, रोबोटिक्स और अन्य तकनीक पर काम करने वाली कंटेंट इनोवेशन प्रोग्राम (सीआईपी) एसोसिएशन ने आयोजित किया था. इस प्रोग्राम में 25 से 39 साल के करीब 28 लड़के-लड़कियों ने भाग लिया था.

खास बात तो ये है कि इन रोबोट्स की वजह से इस प्रोग्राम में चार जोड़ियां भी बन गईं. सूत्रों की माने तो इन रॉबर्ट्स के अंदर लड़के-लड़कियों से संबंधित उनकी इच्छा, शौक और जॉब जैसी और भी कई सारी जानकारियां फीड की गई थीं और इसी के आधार पर रॉबर्ट्स ने प्रोग्राम में भाग लेने वालों से सवाल पूछे थे. इस बारे में एक कंटेंट इनोवेशन के अधिकारी ने बताया कि, 'रोबोट्स ऐसे लोगों की मदद कर रहे हैं, जो अपनी शादी की बात नहीं कर पाते या फिर बात करने में शरमाते हैं.'

सुपरमार्केट से से सांसद ने चुराया सैंडविच उसके बाद जो हुआ वो हैरान कर देगा

Video : स्कूल जाने के लिए ये लड़कियां कर रही हैं खतरनाक काम

नशे में चूर हो रहे यहां के तोते और नील गाय, किसान हैं परेशान

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -