Video : स्कूल जाने के लिए ये लड़कियां कर रही हैं खतरनाक काम

दुनिया में स्कूल जाना हर बच्चे का अधिकार है  जिसके चलते उन्हें स्कूल जाना होता है. लेकिन कई गांव ऐसे भी हैं जहां पर बच्चे स्कूल जाते तो हैं लेकिन अपनी जान को हथेली पर लेकर. आज हम ऐसे ही स्कूल के बारे में बताने जा रहे हैं जिसके बारे में सुनकर आप भी हैरान रह जायेंगे. इसका एक वीडियो भी है जो सोशल मीडिया पर काफी चलन में है. फ़िलहाल आपको बता देते हैं इस स्कूल के बारे में. 

दरसल, ये वीडियो काफी चर्चा में है जिसमें आप देख सकते हैं कि नदी का ये दृश्य नजर आ रहा है जहां पर स्कूल जाने के लिए कुछ लड़कियां नज़र आ रही हैं. नदी किनारे कुछ लड़कियां स्कूल जाने के लिए खड़ी हुई नजर आ रही हैं. लेकिन इस नदी से होकर वो स्कूल कैसे जाती हैं ये देखेंगे तो आप भी हैरान रह जायेंगे. ये नज़ारा आपने भी नहीं देखा होगा. आप देख सकते हैं स्कूल जाने के लिए लड़कियां अपनी जान तक खतरे में डाल रही हैं.  

यहाँ नदी के एक छोर से दुसरे छोर तक लगी लम्बी रस्सी पर ये लड़कियां लटक कर नदी के उस पार हर रोज जाती हैं. वहीँ जरा सी गलती पर इनकी जान तक जा सकती है. नेपाल के इस गाँव में स्कूल नदी के पार है और इस पर आज तक कोई पुल भी नहीं बना है. इसीलिए इन लड़कियों को मजबूरन ऐसा हर रोज करना पड़ता है. 

नशे में चूर हो रहे यहां के तोते और नील गाय, किसान हैं परेशान

बहु से शादी करने के लिए 62 वर्षीय ससुर ने बेटे के कर दिए टुकड़े-टुकड़े

अजीब परंपरा निभाई जाती है यहां, एक दिन के लिए हो जाता है गांव खाली

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -