रोबॉट इंसानो की तरह लिखने में होंगे समर्थ, जानिए रिपोर्ट
रोबॉट इंसानो की तरह लिखने में होंगे समर्थ, जानिए रिपोर्ट
Share:

हमने बीते समय मे देखा है कि इंडस्ट्रियल प्रॉडक्शन से लेकर चौकीदारी तक के काम में रोबॉट अब तक ही लोगों की मदद करते रहे हैं, लेकिन अब ये पढ़ाई-लिखाई के काम भी कर सकेंगे. वह दिन दूर नहीं है, जब रोबॉट लोगों को स्केच तैयार करने या कुछ लिखने में भी मदद करेंगे. भाषाओं और स्केच को सीखाना और उन पर काम करना अमेरिका की ब्राउन यूनिवर्सिटी के शोधकर्ताओं की ओर से तैयार किए गए रोबॉट का उद्देश्य है.

एक बार फिर से Xiaomi Redmi Y3 की सेल होगी शुरू, ये होंगे आफर्स 

अब रोबॉट 10 भाषाओं को पढ़ने और कॉपी करने में जापानी अक्षरों को सीखने के बाद सक्षम हैं. इनमें ग्रीक, हिंदी और अंग्रेजी जैसी भाषाएं भी शामिल हैं. असल में रोबॉट एक अल्गोरिदम के जरिए भाषाओं को समझता है और यह जानता की कहां और कैसे पेन चलाना किसी अक्षर को लिखने के लिए उसे है.

Realme Summer Surprise Sale में इन स्मार्टफोन पर मिलेगा डिस्काउंट ऑफर

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार शोधकर्ताओं की टीम का नेतृत्व करने वाले आत्सुनोबी कोतानी ने कहा,'एक बार किसी शब्द या स्केच को देखने के बाद रोबॉट उसे पूरी तरह से उतार सकता है. यह काम वह बिना रुके कर सकता है.' यही नहीं रोबॉट की लिखाई ऐसी है कि किसी के लिए यह समझना भी मुश्किल हो सकता है कि इसे किसी इंसान ने नहीं लिखा है. रोबॉट हिंदी में नमस्ते जैसे शब्दों के अलावा मोना लिजा के स्केच को भी तैयार कर सकता है. फिलहाल यह 10 भाषाओं में हेलो जैसे शब्द लिख सकता है. वैज्ञानिकों का कहना है रोबॉट को अन्य तमाम शब्द समझाने का भी प्रयास  किया जा रहा है. ताकि उन्हे और उन्नत बनाया जा सकें

स्मार्टफोन बाजार में TikTok कंपनी ByteDance उतरने की कर रही तैयारी, जानिए रिपोर्ट

Oppo Reno के ऑरेंज वैरिएंट की लॉन्च डेट आई सामने

Vivo Y15 दमदार बैटरी से होगा लैंस, ऑनलाइन हुआ स्पॉट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -