शुभ मुहूर्त निकलवाकर की 1 करोड़ रुपए की डकैती, फिर भी पकड़े गए बदमाश
शुभ मुहूर्त निकलवाकर की 1 करोड़ रुपए की डकैती, फिर भी पकड़े गए बदमाश
Share:

पुणे: महाराष्ट्र के बारामती से एक हैरान करने वाली घटना सामने आई है जहां चोरों ने 1 करोड़ रुपए की डकैती करने के लिए पहले ज्योतिष से मुहूर्त निकलवाया। फिर मुहूर्त के मुताबिक डकैती की। डकैती कामयाब भी रही। मगर 4 महीने पश्चात् लूट का पर्दाफाश हो गया तथा डकैत पुलिस के गिरफ्त में आ गए। 1 करोड़ की डकैती के मामले में पुलिस ने पांच डकैतों सहित ज्योतिषी को भी गिरफ्तार कर लिया है। 

प्राप्त खबर के अनुसार, 4 महीने पहले बारामती तालुका पुलिस स्टेशन के अंतर्गत देवकाटेनगर में सागर शिवाजी गोफणे के घर में उनकी पत्नी तृप्ति के हाथ-पैर बांधकर रात 8 बजे लुटेरों ने रुपये, मोबाइल सहित कुल 1 करोड़ सात रुपये की चोरी कर ली थी। इतनी बड़ी चोरी की गंभीरता को देखते हुए विशेष पुलिस महानिरीक्षक सुनील फुलारी खुद इस चोरी की तहकीकात पर ध्यान दे रहे थे। पुलिस अधीक्षक अंकित गोयल ने स्थानीय अपराध शाखा की टीमों को नियुक्त किया। तकनीकी विश्लेषण एवं गोपनीय जानकारी के आधार पर आखिरकार 4 महीने पश्चात् लुटेरों को गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस ने बताया, डकैती को अंजाम देने वाले अपराधी MIDC में मजदूर हैं। पुलिस ने इस डकैती के आरोप में सचिन अशोक जगधने, रायबा तानाजी चव्हाण, रवींद्र शिवाजी भोसले, दुर्योधन धनाजी जाधव एवं नितिन अर्जुन मोरे को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। लुटेरों के पास से 76 लाख 32 हजार रुपये जब्त किए गए हैं।

पुणे के एसपी अंकित गोयल ने कहा कि डकैती की घटना 21 अप्रैल को बारामती के अर्बनग्राम क्षेत्र के देवकाटेनगर में हुई थी। लुटेरों ने रियल एस्टेट में काम करने वाले सागर गोफने के घर पर डकैती की योजना बनाई। उससे पहले एक ज्योतिषी से शुभ समय पूछा तथा उसी दिन और वक़्त में उनके घर में दाखिल हुए। सागर की पत्नी को बंधक बनाकर उनका मुंह बंद किया। उन्हें धमकी दी तथा घर पर रखा सारा कैश और गहने लेकर डकैत फरार हो गए। लुटेरों ने पुलिस को बताया कि ज्योतिषी ने उन व्यक्तियों को डकैती का शुभ समय बताने के लिए मोटी रकम ली थी। अफसर ने कहा हमने ज्योतिषी रामचंद्र चावा को इस अपराध में उसकी भूमिका को लेकर गिरफ्तार किया है। हमने 76 लाख रुपये भी जब्त कर लिये हैं। फिलहाल पुलिस द्वारा मामले की तहकीकात की जा रही है।

सीएम योगी के पैर क्यों छुए ? सुपरस्टार रजनीकांत ने चेन्नई एयरपोर्ट पर बताया कारण

उत्तराखंड में भूस्खलन से 4 की मौत, स्कूल बंद, हिमाचल में आज भारी बारिश

ब्रिक्स समिट में शामिल होने अफ्रीका रवाना हुए पीएम मोदी, पहली बार ग्रीस भी जाएंगे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -