पेट ख़राब होने पर करे भुनी हुए अदरक का सेवन
पेट ख़राब होने पर करे भुनी हुए अदरक का सेवन
Share:

अक्सर खान पान में लापरवाही या बाहर का खाना खाने से  पेट ख़राब हो जाता है . कई बार इन्फेक्शन के कारन भी पेट खराब हो जाता है. अगर आप भी ऐसी ही किसी समस्या से परेशान है तो हम आपको बता रहे  है कुछ उपाय जिनको अपना कर आप पेट की तकलीफो से आराम पा सकते है.

1-अदरक में एंटीफंगल और एंटी बेकरेटियल गुण मौजूद है.जो हमें पेट ख़राब होने की समस्या में आराम दिलाते है.अगर पेट ख़राब गया है तो अदरक को हल्का गैस पर सेक कर खाने से आराम मिलेगा.इसके अलावा अदरक के चूर्ण को दूध के साथ लेने से भी राहत मिलती है.

2-पेक्टिन से भरपूर सेब का सिरका पेट से संबंधित हर तरह की समस्या का समाधान होता है.फिर चाहे  पेट में किसी भी वजह से दर्द हो रहा हो उसके लिए सेब का सिरका रामबाण है. पानी के साथ सेब के सिरके का सेवन करने से पेट दर्द से जल्दी राहत मिलती है.

3-जिन लोगों को पाचन संबंधी दिक्कत रहती है उनके लिए भी पुदीने का सेवन बहुत फायदेमंद होता है.पुदीने में मौजूद एंटी-ऑक्सीडेंट्स पाचन क्रिया को सुधारने में काफी मदद करते हैं.

4-पेट दर्द के वक्त दही का सेवन करने से तुरंत आराम मिलता है.  दही में मौजूद बैक्टीरिया पेट दर्द को तुरंत सही कर पेट में ठंडक पहुंचाते हैं.

बेल का शरबत करता है दिल की बीमारियों से बचाव

गर्मियों में इन तरीको से करे ऑयली स्किन की देखभाल

दांतो के लिए फायदेमंद है अनार का ज्यूस

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -