गर्मियों में इन तरीको से करे ऑयली स्किन की देखभाल
गर्मियों में इन तरीको से करे ऑयली स्किन की देखभाल
Share:

गर्मियों में ऑयली स्किन की समस्या काफी बढ़ जाती है. क्योंकि के गर्मियों में बॉडी के आयल सेल्स ज़्यादा एक्टिव हो जाते है जिसकी वजह से ज़्यादा पसीना आता है. तेल और पसीना त्वचा पर जमा होकर स्किन को ऑयली बना देते हैं. और जब ऑयली स्किन पर धूल-मिट्टी के कण जमा होने लगती है तो स्किन रिलेटेड प्रॉब्लम शुरू हो जाती है. अगर आपकी त्वचा ऐसी ही है तो हम आपको बता रहे है ऐसे कुछ तरीके जिससे आप अपनी ऑयली स्किन की देखभाल कर सकती है.

1-ऑयली स्किन पर हमेशा दिन में दो बार क्लींजिंग करनी चाहिए, क्लींजिंग करने से स्किन पर जमी गंदगी मेकअप, और डेड स्किन साफ़ हो जाते हैं और साथ ही स्किन के बंद पोर्सन खुल जाते है. जिससे स्किन से ब्लैक हेड्स की समस्या खत्म हो जाती है. इसके अलावा वीक में एक बार लाइट स्क्रब का इस्तेमाल करना चाहिए.

2-अपनी स्किन से आयल को हटाने के लिए राइस फ्लोर में पुदीने का रस और गुलाबजल ले. अब इसे अपने चेहरे पर 10 मिनट तक लगाकर रखे. इसको अपने चेहरे पर लगाने के लिए हलके हाथों का प्रयोग करे.

3-जब भी धुप में जाये तो अपने पर्स में याद से गुलाब या लैवेंडर के बेस वाला स्किन टॉनिक ज़रूर रखें. इसके साथ साथ अगर आपकी ऑयली स्किन है तो वेट टिश्यू भी हमेशा अपने साथ ही रखना चाहिए. इसके इस्तेमाल से हम कभी भी अपने चेहरे पर जमा धूल-मिट्टी को हटा सकते है.

स्किन के लिए फायदेमंद है आलूबुखारा

नाखूनों को भी एक्स्ट्रा केयर की ज़रूरत

गुलाबी होंठो के लिए इस्तेमाल करे नारियल का दूध

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -