सड़क परिवहन मंत्रालय ने सड़क बुनियादी ढांचे में टेक कॉप के लिए ऑस्ट्रिया के साथ किया समझौता
सड़क परिवहन मंत्रालय ने सड़क बुनियादी ढांचे में टेक कॉप के लिए ऑस्ट्रिया के साथ किया समझौता
Share:

ऑस्ट्रिया और भारत के बीच समझौता ज्ञापन का उद्देश्य दोनों देशों के बीच सड़क परिवहन, सड़क / राजमार्ग बुनियादी ढांचे के विकास, प्रबंधन और प्रशासन, सड़क सुरक्षा और इंटेलिजेंट ट्रांसपोर्ट सिस्टम के क्षेत्र में द्विपक्षीय सहयोग के लिए एक प्रभावी रूपरेखा तैयार करना है। सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय ने सड़क इन्फ्रास्ट्रक्चर क्षेत्र में प्रौद्योगिकी सहयोग पर ऑस्ट्रिया गणराज्य के जलवायु कार्रवाई, पर्यावरण, ऊर्जा, गतिशीलता, नवाचार और प्रौद्योगिकी के संघीय मंत्रालय के साथ एक समझौता ज्ञापन (एमओयू) पर हस्ताक्षर किए हैं।

समझौता ज्ञापन संबंधों को और मजबूत करेगा, लंबे समय तक द्विपक्षीय संबंधों को बढ़ावा देगा और दोनों देशों के बीच व्यापार और क्षेत्रीय एकीकरण को बढ़ाएगा। ध्यान दिया जाए, 1949 में दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय संबंधों की स्थापना के बाद से ऑस्ट्रिया के साथ अच्छे राजनयिक संबंध मौजूद हैं। दीर्घकालिक आर्थिक और राजनयिक संबंध देशों के बीच साझा किए गए हैं। ऑस्ट्रिया सड़कों और राजमार्गों के लिए अत्याधुनिक तकनीकों से समृद्ध देश है, जैसे इलेक्ट्रॉनिक टोल सिस्टम, इंटेलिजेंट ट्रांसपोर्ट सिस्टम, ट्रैफ़िक मैनेजमेंट सिस्टम, टनल मॉनिटरिंग सिस्टम, जियो-मैपिंग और लैंडस्लाइड प्रोटेक्शन के उपाय है।

सड़क परिवहन क्षेत्र में भारत-ऑस्ट्रिया द्विपक्षीय सहयोग सड़क सुरक्षा बढ़ाने के साथ-साथ इस क्षेत्र के लिए आकर्षक वित्तपोषण संभावनाओं को बढ़ाने में फायदेमंद होगा, इस प्रकार परिवहन क्षेत्र में इस समझौता ज्ञापन के माध्यम से दोनों देशों के बीच पहले से मौजूद अच्छे संबंधों को मजबूत और मजबूत किया जाएगा। एमओयू पर अपर सचिव, MoRTH केसी गुप्ता और ऑस्ट्रिया के राजदूत ब्रिगिट Walppinger-Walchshofer ने हस्ताक्षर किए।

CJI बोबडे की मां के साथ 2.5 करोड़ रुपये का फ्रॉड, केयर-टेकर अरेस्ट

भारत और पुर्तगाल के गणमान्य व्यक्ति पारस्परिक लाभ के लिए करते है ये काम

आज भी जीवित हैं 'बॉर्डर' फिल्म से शहीद दिखाए गए भैरोंसिंह, 11 दिसंबर को आएंगे बीकानेर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -