CJI बोबडे की मां के साथ 2.5 करोड़ रुपये का फ्रॉड, केयर-टेकर अरेस्ट
CJI बोबडे की मां के साथ 2.5 करोड़ रुपये का फ्रॉड, केयर-टेकर अरेस्ट
Share:

नई दिल्ली: देश के प्रधान न्यायाधीश (CJI) शरद अरविंद बोबडे की मां से कथित तौर पर ढाई करोड़ रुपये की धोखाधड़ी का मामला सामने आया है. उनके पारिवार की संपत्ति की देखरेख करने वाले एक व्यक्ति को पुलिस ने अरेस्ट कर लिया है. एक पुलिस अधिकारी ने इस संबंध में जानकारी दी है.

पुलिस अधिकारी के मुताबिक, 49 साल के तापस घोष को CJI बोबडे की मां से ढाई करोड़ रुपये की धोखाधड़ी के आरोप में मंगलवार रात को अरेस्ट किया गया है. नागपुर पुलिस का एक विशेष जांच दल (SIT) DCP विनीता साहू के नेतृत्व में इस पूरे मामले की जांच कर रहा है. पुलिस अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया कि आकाशवाणी चौक के पास बोबडे का परिवार रहता है. उनके घर से सटी उनकी प्रॉपर्टी का नाम 'सीडन लॉन' है. इसे विभिन्न आयोजनों पर किराए पर दिया जाता है. CJI बोबडे की मां मुक्ता बोबडे इस संपत्ति सीडन लॉन की ओनर हैं. इसी संपत्ति की देखरेख के लिए घोष को नियुक्त किया गया था. घोष विगत दस वर्षों से संपत्ति का प्रबंधन संभाल रहा था.

पुलिस ने बताया कि वही पिछले 10 वर्षों से आर्थिक लेनदेन देख रहा था. न्यायाधीश बोबडे की मां की उम्र तथा गिरते स्वास्थ्य का उसने लाभ उठाया. इसके बाद कथित तौर पर लॉन की फर्जी रसीदें बनवाईं तथा ढाई करोड़ रुपये का घपला कर दिया. पुलिस अधिकारी ने बताया है  कि घपले की राशि इससे भी अधिक हो सकती है.

इस्पात मंत्रालय ने की ओडिशा में लौह अयस्क खदानों के शीघ्र परिचालन की मांग

गिरावट पर बंद हुआ शेयर बाजार, आज ये हुआ बदलाव

प्रधानमंत्री मोदी ने की देशवासियों से अपील, कहा- 'भारत पहले' की ले प्रतिज्ञा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -