आज भी जीवित हैं 'बॉर्डर' फिल्म से शहीद दिखाए गए भैरोंसिंह, 11 दिसंबर को आएंगे बीकानेर
आज भी जीवित हैं 'बॉर्डर' फिल्म से शहीद दिखाए गए भैरोंसिंह, 11 दिसंबर को आएंगे बीकानेर
Share:

बीकानेर: जाने माने लेखक और निर्माता-निर्देशक जे.पी.दत्ता की भारत-पाकिस्तान 1971 युद्ध पर बनी मूवी 'बॉर्डर' में अभिनेता सुनील शेट्टी ने भैरो सिंह का रोल अदा किया था। उस फिल्म में लांस नायक भैरो सिंह के रोल को शहीद होना दर्शाया गया था, किन्तु असल जिंदगी में उस वक़्त के 'हीरो' भैरो सिंह आज भी जिंदा है और 11 दिसम्बर को परिवार समेत बीकानेर आएंगे।

बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स (BSF) के DIG पुष्पेंद्र सिंह राठौड़ ने जानकारी देते हुए बताया कि BSF पहली बार विजय दिवस मना रहा है और उसी क्रम में पाकिस्तान से युद्ध में भारत को मिली जीत में शामिल भैरो सिंह समेत 21 वीर जांबाजों को बीएसएफ की तरफ से बीकानेर सैक्टर हेडक्वार्टर में सम्मानित-अभिनंदन किया जाएगा। उन्होंने बताया कि वर्ष-1971 में जैसलमेर के लोंगेवाला पोस्ट पर वे बटालियन में तैनात थे और अपने शौर्य का बेहतर परिचय उन्होंने देकर पाकिस्तानियों को हराते हुए सरेंडर  पर मजबूर करने में भूमिका निभायी थी।

उन्होंने बताया कि बॉलीवुड ग्लैमर की दुनिया में भैरो सिंह के रोल को शहीद बताया गया है, किन्तु हकीकत में उनमें आज भी देश के प्रति जज्बा कूट-कूटकर भरा है और बाकायदा अपने आपको स्वस्थ महसूस कर रहे हैं। BSF डीआईजी राठौड़ ने बताया कि उनका सम्मान करने के साथ ही उनके परिवार को बॉर्डर की एक चौकी सांचू का भ्रमण कराया जाएगा।

गिरावट पर बंद हुआ शेयर बाजार, आज ये हुआ बदलाव

प्रधानमंत्री मोदी ने की देशवासियों से अपील, कहा- 'भारत पहले' की ले प्रतिज्ञा

इक्विटीस स्मॉल फाइनेंस बैंक ने बचत के लिए लॉन्च किया त्रिपक्षीय खाता

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -