लद्दाख के कारगिल में बनाई जा रही रोड, नितिन गडकरी ने शेयर कीं झलक
लद्दाख के कारगिल में बनाई जा रही रोड, नितिन गडकरी ने शेयर कीं झलक
Share:

नई दिल्ली: भारत सरकार लद्दाख के राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 301 पर कारगिल-जंस्कर इंटरमीडिएट लेन पर सड़क निर्माण करवा रही है। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने इसकी खबर दी। उन्होंने इसकी कई तस्वीरें भी साझा कीं। उन्होंने लिखा, “लद्दाख में हम राष्ट्रीय राजमार्ग 301 पर कारगिल-ज़ंस्कर इंटरमीडिएट लेन को अपग्रेड कर रहे हैं। परियोजना की कुल लंबाई 31.14 किलोमीटर है एवं पैकेज -6 के अंतर्गत आती है।”

गडकरी ने लिखा, “इस प्रयास का मुख्य उद्देश्य आंतरिक क्षेत्रों में यात्रियों एवं माल, दोनों के लिए एक विश्वसनीय और सुलभ आवाजाही लिंक प्रदान करके क्षेत्र में आर्थिक विकास को बढ़ावा देना है। उन्नत राजमार्ग पर पूरे वर्ष पहुंच बना रहेगा, जिससे स्थानीय अर्थव्यवस्था एवं क्षेत्र के निवासियों को बहुत लाभ होगा।” नितिन गडकरी ने बताया, “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में यह महत्वाकांक्षी परियोजना लद्दाख क्षेत्र में तेज, परेशानी मुक्त एवं पर्यावरण के प्रति जागरूक गतिशीलता प्राप्त करने के लिए समर्पित है।” केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने बताया कि देश भर में सड़कों की दशा सुधारने, दूरी कम करने एवं एक्सप्रेस वे से तेजी से एक जगह से दूसरी जगह पहुंचने के लिए इंटरकनेक्टिविटी बढ़ाने और कम वक़्त में अधिक दूरी तक पहुंचने की सुविधा के लिए बहुत काम तेजी से चल रहा है। 

उत्तर प्रदेश के नोएडा अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे तक पहुंच बढ़ाने के लिए ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेसवे एवं यमुना एक्सप्रेसवे को आपस में जोड़ने का काम आरम्भ किया गया था। यह प्रोजेक्ट किसानों के जमीन न देने के चलते बीते 4 सालों से अटका हुआ था। दोनों एक्सप्रेसवे को जोड़ने के लिए इंटरचेंज बनाया जाना था तथा उसकी जमीन को लेकर ही पेच फंसा हुआ था। अब जमीन मिल गई है और यह काम चल रहा है। दूसरी ओर दिल्ली में बन रहे द्वारका एक्सप्रेसवे का काम तकरीबन पूरा हो चुका है। उन्होंने कहा कि इस एक्सप्रेसवे पर जल्द ही देश के लोग यातायात कर सकेंगे। बता दें कि एक्सप्रेसवे चालू होने के पश्चात द्वारका और गुरुग्राम के लोग लगभग 2 घंटे में दिल्ली मुंबई एक्सप्रेसवे पर सोहना के रास्ते जयपुर तक यात्रा कर सकेंगे।

1 वर्षीय मासूम को गोद में लेकर फ्लैट की बालकनी से कूद गई मां, सामने आई चौंकाने वाली वजह

केंद्र सरकार का नया आदेश, इन अफसरों को दिल्ली में ही रहने को कहा

भाभी के साथ देवर ने शर्मनाक हरकत, पति को पता चला तो पत्नी ने उठा लिया ये कदम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -