गांवों में बिछेगा सड़कों का जाल, गरीबों को मिलेंगे मकान
गांवों में बिछेगा सड़कों का जाल, गरीबों को मिलेंगे मकान
Share:

भोपाल : मध्यप्रदेश की शिवराज सरकार गांवों में सड़कों का जाल बिछायेगी। इसके साथ ही सरकार द्वारा गरीबों को भूखंड और मकान बनाने के लिये भी सुविधा देगी। यह बात प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सोमवार को कही। वे शहडोल में आयोजित हितग्राही सम्मेलन के अवसर पर लोगों को संबोधित कर रहे थे।

चौहान ने कहा है कि वर्ष 2018 तक प्रदेश के हर गांवों में सड़के होगी और सरकार की ओर से हर तरह की सुविधाएं मुहैया कराई जायेगी। उन्होंने कहा कि गरीबों को मकान बनाने के लिये भी सरकार सुविधाएं देगी। सरकार की यह प्राथमिकता होगी कि गरीबों को मकान बनाने के लिये शासकीय भूमि दी जाये, यदि भूमि की उपलब्धता नहीं होती है तो इस स्थिति में सरकार ही जमीन को खरीदकर गरीबों को देगी।

मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि सरकार ने गरीबों को खुद के मकान मुहैया कराने के लिये वादा किया है, उसे सरकार अब पूरा करने वाली है। शहडोल में आयोजित कार्यक्रम के दौरान राज्य के उद्योग मंत्री राजेन्द्र शुक्ल के अलावा क्षेत्रीय सांसद व विधायक आदि भी मौजूद थे।

सरकार के साथ विकास की बात

मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि उनकी सरकार ने प्रदेश का बेहतर विकास किया है। विकास का सिलसिला आगे भी जारी रहेगा। चौहान ने बताया कि शहडोल का भी विकास सरकार ने किया है और इसके फलस्वरूप यहां मेडिकल काॅलेज के साथ ही इंजीनियरिंग काॅलेज स्थापना के साथ ही अन्य कई कार्य किये गये है। उन्होंने यह भी कहा कि किसानों और गरीबों को सरकार किसी तरह की परेशानी नहीं आने देंगी।

कुपोषण से चिंता में शिवराज, श्वेत पत्र होगा जारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -