देशव्यापी हिंसा को रोकने में नाकाम रही इमरान सरकार, कट्टरपंथियों के आगे टेके घुटने
देशव्यापी हिंसा को रोकने में नाकाम रही इमरान सरकार, कट्टरपंथियों के आगे टेके घुटने
Share:

इस्लामाबाद: ग्लोबल सिक्योरिटी कंसल्टिंग (RJGSC) चीफ रोलैंड जैक्वार्ड ने पाकिस्तान की आंतरिक प्रशासनिक मशीनरी को लेकर बड़ा खुलासा हुआ है। रोलैंड जैक्वार्ड ने ग्लोबल वॉच एनालिसिस में एक ओपिनियन पीस में कहा कि पीएम इमरान खान पाकिस्‍तान की पुलिस और सुरक्षा बल कट्टरपंथी इस्लामी पार्टी तहरीक-ए-लब्बैक (TLP) पाकिस्तान के समर्थकों द्वारा संचालित देशव्यापी हिंसा को नियंत्रित करने में बुरी तरफ विफल रहे हैं।

रोलैंड जैक्वार्ड ने लिखा है कि पाक आर्मी द्वारा भारत के खिलाफ छद्म युद्ध शुरू करने के लिए बनाए गए इस्लामिक जिहादी समूह मौजूदा समय में बेहद ताकतवर बन गए हैं। इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि ये विदेश नीति के फैसलों को निर्धारित करने में भी दखल देने लगे हैं। जैक्वार्ड की टिप्पणी ऐसे समय में सामने आई है, जब पाकिस्तान में फ्रांस के खिलाफ कट्टरपंथियों में आक्रोश देखा जा रहा है।

दरअसल TLP के समर्थक पैगंबर मोहम्मद का कार्टून प्रकाशित करने के मामले में फ्रांस के राजदूत को निष्कासित करने के लिए प्रदर्शन कर रहे हैं। इसको लेकर पाकिस्‍तान में भारी उपद्रव देखा गया। स्थिति यह है कि TLP समर्थकों के आगे इमरान सरकार भी घुटने टेक चुकी है। पाकिस्तान सरकार प्रतिबंधित तहरीक-ए-लब्बैक पाकिस्तान (TLP) से बातचीत करके हंगामे को थामने की कोशिशें कर रही है जिससे पुलिसकर्मी भी नाराज़ हैं।

डिज्नी वर्ल्ड रिज़ॉर्ट का बड़ा फैसला, मास्क पहनना किया वैकल्पिक

WTC फाइनल: इंग्लैंड जाने से पहले टीम इंडिया को मिली बड़ी खुशखबरी, कोरोना से ठीक हुआ ये स्टार प्लेयर

ब्रिटेन में कम नहीं हो रहा कोरोना के नए वेरियंट का कहर, फिर सामने आए इतने केस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -