नितीश को राजद का बड़ा ऑफर, कहा- तेजस्वी को बनाइए सीएम, हम आपको...
नितीश को राजद का बड़ा ऑफर, कहा- तेजस्वी को बनाइए सीएम, हम आपको...
Share:

पटना: बिहार विधानसभा चुनाव 2020 के नतीजे आए दो महीने होने को हैं. नई सरकार का गठन भी हो चुका है। NDA सरकार ने चुनावी वादों पर अमल करना भी आरंभ कर दिया है. किन्तु, जीत के पास जाकर शिकस्त पाने वाली आरजेडी ने अब भी सरकार बनाने की उम्मीद नहीं छोड़ी है. आरजेडी की इस उम्मीद को और बल भाजपा और जेडीयू के बीच "ऑल इस नॉट वेल" की सुगबुगाहट से मिल रहा है.

इसी कड़ी में राजद ने सीएम नीतीश कुमार को बड़ा ऑफर दिया है. राजद के वरिष्ठ नेता और पूर्व विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि यदि नीतीश कुमार तेजस्वी को राज्य का सीएम बना दें, तो उनको 2024 में पीएम पद के लिए विपक्षी पार्टियां समर्थन कर सकती हैं. राजद के वरिष्ठ नेता द्वारा दिए गए इस बयान यह तो साफ़ है कि उन्होंने अब तक सरकार में आने की उम्मीद नहीं छोड़ी है, भले ही इसके लिए उसे वापस नीतीश कुमार से गठजोड़ क्यों न करना पड़े.

दरअसल, नई सरकार गठन को बहुत दिन बीत चुका है लेकिन अब तक कैबिनेट का विस्तार नहीं हुआ है. वहीं, दूसरी ओर अरुणाचल प्रदेश में भाजपा ने JDU के छह विधायकों को अपने पाले में शामिल कर लिया है. ऐसे में अरुणाचल की सियासी आग बिहार को भी सुलगाने लगी है. ऐसी चर्चा है कि भाजपा और जेडीयू में सब कुछ सही नहीं है. हालांकि, दोनों ही दलों के नेता इस बात को सिरे से ख़ारिज कर रहे हैं और बिहार में एक साथ होने का दम भर रहे हैं. किन्तु आरजेडी ने इस मुद्दे को पकड़ लिया है और अब वो किसी भी तरह सत्ता में आने की जुगत में लग गयी है.

रजनीकांत ने लिया बड़ा फैसला, नहीं होंगे राजनीति में शामिल

अर्जेंटीना में 7,216 नए कोरोना केस आए सामने

राजस्थान: विधानसभा उपचुनाव की तैयारी, कांग्रेस ने नियुक्त किए प्रभारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -