'पाकिस्तान ज़िंदाबाद कहना उनके प्रोटेस्ट का तरीका..', PFI के समर्थन में उतरे 'लालू' के नेता
'पाकिस्तान ज़िंदाबाद कहना उनके प्रोटेस्ट का तरीका..', PFI के समर्थन में उतरे 'लालू' के नेता
Share:

पटना: एक तरफ राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव, कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गाँधी से मिलकर भाजपा को पटखनी देने का प्रयास कर रहे हैं, वहीं, दूसरी ओर RJD के ही नेता शिवानंद तिवारी ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ कहने वाले पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) जैसे कट्टरपंथी इस्लामी संगठनों का समर्थन करते नज़र आ रहे हैं। तिवारी का कहना है कि पाकिस्तान जिंदाबाद कहना उनके (PFI के) विरोध का तरीका है।

 

शिवानंद तिवारी ने कहा है कि, 'पाकिस्तान जिंदाबाद का जो नारा है, वो एक विरोध प्रदर्शन का इजहार है। ऐसा नहीं है कि ये नारे लगाने वाले पाकिस्तानी हो गए हैं। यह विरोध प्रदर्शन का इजहार है कि हाँ भाई चिढ़ा रहे हैं आपको। विरोध कर रहे हैं कि नहीं भाई साहब, जो आप कर रहे हैं, उसका हम समर्थन नहीं कर रहे हैं। हम उसका विरोध कर रहे हैं और विरोध के स्वरूप पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगा रहे हैं। ऐसा नहीं है कि वो पाकिस्तान जाने को तैयार है और कह दीजिए, तो वह चला जाएगा।'

तिवारी ने आगे कहा कि, 'इस बात को भी समझना चाहिए। आप उसका जवाब क्या दे रहे हैं कि चुन-चुन कर मारेंगे। इस तरह का प्रोटेस्ट है, ये। आप चुन-चुन कर मार रहे हैं। क्या हालत हो गई है भाई?' RJD के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष तिवारी ने यह बात कट्टरपंथी संगठन PFI के प्रदर्शन और पाकिस्तान समर्थित नारेबाजी पर कही है। उन्होंने कहा कि उनका विरोध प्रदर्शन करने का अपना तरीका है। उन्होंने कहा कि चुन-चुन मारने जैसी टिप्पणी के चलते ही दूसरे देशों में भारतवंशियों को खामियाजा भुगतना पड़ रहा है। जिन-जिन देशों में भारत के लोग हैं, उनके खिलाफ नफरत फैलने लगी है।

हालांकि, शिवानंद के इस बयान से बिहार में उनकी पार्टी जनता दल यूनाइटेड (JDU) ही सहमत नहीं है। JDU के प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा ने कहा कि तिवारी का यह बयान देश के मान-सम्मान को आहत करने वाला है। कुशवाहा ने कहा कि RJD का इस तरह का बयान कहीं से सही नहीं है और जब देश की बात आती है तो इसकी एकता-अखंडता के लिए एकजुट हैं। RJD नेता शिवानंद तिवारी के इस बयान को लेकर सोशल मीडिया पर भी लोग उनकी जमकर आलोचना कर रहे हैं। लोग कह रहे हैं कि अब शिवानंद तिवारी का भी पाकिस्तान के लिए टिकट कटवा देना चाहिए, तो कुछ लोग इसे तुष्टिकरण की चरम सीमा बता रहे हैं।

‘आपका विधायक-आपके ग्राम’ कार्यक्रम में पहुंचे, उच्च शिक्षा मंत्री डॉ.मोहन यादव

सबसे स्वच्छ शहर के गरबा आयोजन पवित्रता, महिला सुरक्षा और पारम्परिकता में भी रहेंगे देश में नंबर वन

जीतू पटवारी का जोबट चुनावी दौरा, जनता को दिखाया महंगाई का आईना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -