कांग्रेस के बिना बिहार MLC चुनाव लड़ेगा महागठबंधन, राजद ने लेफ्ट को दी 24 में से 1 सीट
कांग्रेस के बिना बिहार MLC चुनाव लड़ेगा महागठबंधन, राजद ने लेफ्ट को दी 24 में से 1 सीट
Share:

पटना: बिहार विधान परिषद (MLC) के लिए राष्ट्रीय जनता दल (RJD) ने बड़ा एलान कर दिया है. RJD ने 24 सीटों पर होने वाले चुनाव में 23 सीटों पर लड़ने की घोषणा की है, जबकि एक सीट पर RJD की सहयोगी पार्टी लेफ्ट अपना प्रत्याशी उतारेगी. कांग्रेस को एक भी सीट नहीं दी गई है. 23 सीटों पर प्रत्याशी उतारने पर तेजस्वी यादव ने कहा है कि कार्यकर्ताओं की मांग थी कि पार्टी अपने बल पर चुनाव लड़े. जिसके बाद पार्टी ने यह फैसला लिया है कि इस बार लेफ्ट की सहायता से हम लोग चुनाव में उतरेंगे.

उन्होंने कहा कि 24 में 23 सीटों पर RJD और एक पर लेफ्ट प्रत्याशी उतारेगी. तेजस्वी यादव ने यह दावा किया कि हमलोग मजबूती के साथ चुनाव जीतेंगे. तेजस्वी यादव ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि 24 सीटों पर MLC चुनाव होना है, जिसमें जनप्रतिनिधी अपने मताधिकार का इस्तेमाल करेंगे. राजद कार्यकर्ताओं की मांग थी की पार्टी अपने दम पर चुनाव लड़े और उसी अनुसार हमने फैसला लिया हैं. इस बार लेफ्ट की सहायता से हमलोग चुनाव में हैं 24 में 23 सीटों पर राजद और एक पर लेफ्ट चुनाव लड़ेगी.

वहीं कांग्रेस पार्टी ने भी महागठबंन में अपनी दाल न गलने पर सभी 24 सीटों पर चुनाव लड़ने की घोषणा कर दी है. इससे पहले कांग्रेस ने महागंठबंधन में सात सीटों पर दावेदारी की थी. मगर RJD ने कांग्रेस की मांग को कोई भाव नहीं दिया. जिसके बाद कांग्रेस ने सभी सीटों पर चुनाव लड़ने की घोषणा की है. कांग्रेस विधायक दल के नेता अजीत शर्मा ने कहा कि कांग्रेस ने महागठबंधन धर्म निभाने का प्रयास किया, मगर आरजेडी को यह स्वीकार नहीं है.

क्या आप भी बनना चाहते हैं कांग्रेस उम्मीदवार? तो ऐसे करें आवेदन

'अगर शिक्षा के लिए हिजाब जरुरी, तो कांग्रेस शासित राज्यों में इसे अनिवार्य कर दें राहुल गांधी'

मोदी सरकार को टक्कर देने की कोशिश, संजय राउत ने बताया लोकसभा चुनाव में शिवसेना का प्लान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -