बेहतरीन आर्किटेक्ट हैं रितेश देशमुख, कॉमेडियन फिल्मों से बनाई पहचान
बेहतरीन आर्किटेक्ट हैं रितेश देशमुख, कॉमेडियन फिल्मों से बनाई पहचान
Share:

आज 17 दिसंबर को एक्टर रितेश देशमुख अपना 44वां जन्मदिन मना रहे हैं। रितेश देशमुख ने अपने अभिनय से सभी का दिल जीता है और आजतक वह अपने अभिनय से सभी को दीवाना बना रहे हैं। एक अभिनेता होने के अलावा, रितेश एक क्वालिफाइड आर्किटेक्ट भी हैं। जी हाँ, उन्होंने मुंबई के कमला रहेजा कॉलेज ऑफ आर्किटेक्चर से आर्किटेक्चर की डिग्री हासिल की है। इसी के साथ आपको यह भी बता दें कि रितेश एक आर्किटेक्चरल और इंटीरियर डिजाइनिंग फर्म के मालिक भी हैं। रितेश के अलावा उनके परिवार के ज्यादातर सदस्य राजनीति से जुड़े हैं। आपको पता हो उनके दिवंगत पिता विलासराव देशमुख महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री थे।

Video: मोटापे को लेकर छलका भारती सिंह का दर्द, मलाइका के शो में फूट-फूटकर रोईं

उन्होंने भारत के भारी उद्योग और सार्वजनिक उद्यम मंत्री के रूप में भी कार्य किया। केवल यही नहीं बल्कि इसके अलावा, अभिनेता के भाई धीरज और अमित भी राजनीति में सक्रिय रूप से शामिल हैं। वहीं अभिनेता और उनकी पत्नी जेनेलिया डिसूजा की प्रेम कहानी को भी सभी पसंद करते हैं। इस कपल ने अपनी पहली फिल्म तुझे मेरी कसम (2003) के लिए एक साथ काम करते हुए शुरू में एक-दूसरे को पसंद नहीं किया था लेकिन बाद में धीरे-धीरे दोनों को प्यार हो गया और आज दोनों के दो बच्चे हैं। दोनों ने 3 फरवरी 2012 को एक-दूसरे से शादी करने से पहले लगभग एक दशक तक डेट किया।

बात करें रितेश देशमुख की प्रमुख फिल्मों के बारे में तो इसमें तुझे मेरी कमस, मस्ती, बर्दाश्त, क्या कूल हैं हम, ब्लफमास्टर, मालामाल वीकली, कैश, हे बेबी, धमाल, हाउसफुल, डबल धमाल, हाउसफुल 2, हमशकल्स, एक विलेन, हाउसफुल 3, बैंजो, बैंक चोर, टोटल धमाल और मरजावां जैसी फिल्में शामिल हैं।

इवेंट में शाहरुख़ ने छुए अमिताभ-जया के पैर, वीडियो वायरल होते ही ट्रोल हुईं मिसेस बच्चन

लोग आपको कुचलने की कोशिश करते हैं', विवेक ओबोरॉय का छलका दर्द

रणदीप हुड्डा की वेब सीरीज कैट के दीवाने हुए मीका सिंह, किया ये काम

रिलेटेड टॉपिक्स