मध्य प्रदेश में बढ़ रहा कार्डियक अरेस्ट का खतरा, महज 60 घंटे में 11 मौतें
मध्य प्रदेश में बढ़ रहा कार्डियक अरेस्ट का खतरा, महज 60 घंटे में 11 मौतें
Share:

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh News) के इंदौर (Indore news) से एक चिंताजनक खबर भी सुनने के लिए मिल रही है.  इससे आम लोगों के साथ-साथ डॉक्टरों की भी चिंता और भी अधिक बढ़ गई है. दरअसल, इंदौर में पिछले कुछ दिनों में कार्डिएक अरेस्ट के कारण से कई लोगों की मौत हो चुकी है. गौरतलब है कि कोरोना महामारी के बाद से कार्डियक अरेस्ट से मरने वालों की संख्या में निरंतर वर्द्धि हो रहा है. जिन्हें पहले न तो कोई बीमारी थी और न ही कोई लक्षण, ऐसे लोगों की कार्डिएक अरेस्ट से मृत्यु हुई इसलिए यह चिंता का विषय है तो आइए जानते हैं पूरे मामले के बारे में...

60 घंटे में 11 लोगों की मौत कार्डियक अरेस्ट से हुई:  खबरों का कहना है कि इंदौर में 60 घंटे में 11 लोगों की मौत कार्डियक अरेस्ट से हो चुकी है. इसमें जान गंवाने वाले 23 साल के युवक से लेकर 85 वर्ष के बुजुर्ग तक शामिल हैं. इनमें से कुछ 23 से 32 वर्ष के युवा भी शामिल हैं. जिन्हें न तो कोई बीमारी थी और न ही कोई टेंशन थी. जिसमे से कुछ को सुबह सीने में दर्द हुआ तो कुछ को पेट में दर्द हुआ.

क्या कहते हैं हृदय रोग विशेषज्ञ?: मेदांता हॉस्पिटल के कार्डियोलॉजिस्ट डॉ. अल्केश जैन के मुताबिक ठंड के मौसम में दिल की बीमारियां अधिक  होती हैं. दरअसल, ठंड  की वजह से शरीर का तापमान कम होने लग जाते है. जिससे हमारे शरीर की रक्त कोशिकाएं सिकुड़ जाती हैं और इसी के शरीर में ब्लड प्रेशर  और भी ज्यादा बढ़ जाता है. कार्डियोलॉजिस्ट डॉ. अल्केश जैन कहते हैं कि सीने में दर्द को हल्के में नहीं लेना चाहिए और ऐसा होने पर तुरंत अस्पताल जाकर डॉक्टर से सलाह लेना जरुरी है.

अदालत पहुंची बेटी तो पिता ने मार दी गोली, चौंकाने वाली है वजह

बेटे संग मिलकर प्रिंसिपल करने लगा चोरी, ऐसे हुआ भंडाफोड़

एक हादसे के कारण कई सफलताओं से वंचित रह गया भारत, जानिए पूरा मामला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -