अदालत पहुंची बेटी तो पिता ने मार दी गोली, चौंकाने वाली है वजह
अदालत पहुंची बेटी तो पिता ने मार दी गोली, चौंकाने वाली है वजह
Share:

पाकिस्तान में ऑनर किलिंग के मामले रफ़्तार से बढ़ रहे हैं। हालिया मामले में इच्छा के खिलाफ बेटी का प्रेम कहानी करना एक पिता को इतना नागवार गुजरा की उसने कोर्ट में ही गोली मारकर बेटी को मौत के घाट उतार दिया। मामला कराची शहर का है। वारदात को अंजाम देने वाले अपराधी पिता को हथियार के साथ गिरफ्तार कर लिया गया है। 

पुलिस के अनुसार, महिला काराची के आदिवासी क्षेत्र के वजीरिस्तान की रहने वाली थी। उसने हाल ही में अपने पड़ोस के एक डॉक्टर से पिता की इच्छा के खिलाफ जाकर शादी कर ली थी। सोमवार की दोपहर महिला कोर्ट में बयान दर्ज कराने पहुंची। कराची शहर के अदालत में उसने स्वीकार किया कि उसने अपनी इच्छा से शादी की है। पुलिस अधीक्षक शब्बीर सेथर ने बताया कि महिला के बयान के वक़्त उसके पिता भी कोर्ट में उपस्थित थे। महिला ने जैसे ही अदालत में बयान दिया, उसके नाराज पिता ने सबके सामने हथियार निकालकर उस पर गोली चला दी। इस घटना में एक पुलिसकर्मी भी चोटिल हो गया, जिसकी हालत अब खतरे से बाहर है।

वारदात को अंजाम देने के पश्चात् पुलिस ने अपराधी को गिरफ्तार कर लिया। तत्पश्चात, अपराध करने के लिए उपयोग किया गया हथियार भी जब्त कर लिया गया। यह कोई पहला मामला नहीं है, जब पाकिस्तान में कोई लड़की ऑनर किलिंग की भेंट चढ़ी है। पाकिस्तान के अलग-अलग क्षेत्रों में आए दिन ऐसी घटनाएं होती रहती हैं। अधिकतर मामलों में वारदात को अंजाम देने वाला व्यक्ति पीड़ित का पिता, पति, भाई या कोई रिश्तेदार ही होता है। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि महिला ने जब पिता से बगावत कर अपनी पसंद से शादी कर ली तो उसके पिता उससे बेहद नाराज हो गए। इस प्रकार ही  पाकिस्तान के अलग-अलग भागों में प्रत्येक वर्ष सैकड़ों महिलाएं ऑनर किलिंग का शिकार हो जाती हैं। पाकिस्तान के मानवाधिकार आयोग (HRCP) ने बीते एक दशक में प्रत्येक वर्ष औसतन 650 ऑनर किलिंग की घटनाएं होती हैं। मगर यह आंकड़ा और अधिक भी हो सकता है, क्योंकि पाकिस्तान में इस प्रकार के अधिकतर मामलों की रिपोर्ट ही दर्ज नहीं होती है।

बेटे संग मिलकर प्रिंसिपल करने लगा चोरी, ऐसे हुआ भंडाफोड़

तनीषा के बाद एक और सुसाइड अभिनेता सुधीर वर्मा ने मौत को लगाया गले

मुस्लिम युवक को थाने लेकर पहुंचे बजरंग दल के कार्यकर्ता, फोन में मिले कई हिन्दू लड़कियों के अश्लील वीडियो

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -